Dwarikhal News…चैलूसैंण समेत इन गांवों में होने ही वाला है “जय-जय श्रीराम “| जयमल चंद्रा की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस-जयमल चंद्रा

पहाड़ों की वादियाँ धर्म एवं अध्यात्म के रंग मे रंगने को तैयार हो रहीं हैं।दशहरे के पवित्र धार्मिक त्योंहार के समय वादिया राम की भक्ति रस के सरोवार मे डूबकी लगाने को तैयार हो रही है। द्वारीखाल के कई गावों मे आजकल रामलीला मंचन के लिए पंडाल सजने वाले हैं।

इस बार द्वारीखाल ब्लॉक का सबसे बड़ा बाजार चैलूसैंण मे भी राम भक्ति की सरिता बहने वाली है। कई वर्षों से बंद पड़ी रामलीला का मंचन का शुभारम्भ पुनः होने वाला है। “नागदेव गढ़ी रामलीला समिति” क्षेत्तीय जनता के सहयोग से 18 अक्टूबर से रामलीला का मंचन आरम्भ कर रही है। जिसकी तैयारियां जोरों से चल रही हैं


रामलीला समिति के सयोजक हिमांशु रावत ने बताया कि “रामलीला का मंचन 18 अक्टूबर से किया जा रहा है। आम क्षेत्रीय जनता के सहयोग से मंचन पूर्व तैयारियां चल रही हैं। इसके लिए मंचन मे किरदार निभाने वाले किरदारों का पूर्व अभ्यास चल रहा है। जल्दी ही हम कुशल किरदारों का चयन कर लेंगें। इस दिव्य व भव्य रामलीला मंचन के लिए मैं सभी रामभक्तों को आमंत्रित करता हूँ”।

ad12


द्वारीखाल के अन्य कई गावों मे भी रामलीला मंचन की तयारियां जोरों पर है। बमोली मे भी राम की लीलाओं का मंचन नवम्बर के प्रथम सप्ताह से होने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *