Haridwar News…बाइटवेव इंडस्ट्रियल स्मार्ट सिटी-डंढेड़ी के सम्पर्क मार्ग का निर्माण Start |Click कर पढ़िये पूरी News

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस

बाइटवेव इंडस्ट्रियल स्मार्ट सिटी-डंढेड़ी के सम्पर्क मार्ग का निर्माण कार्य मंगलवार को विश्वकर्मा पूजन के उपरांत ग्राम प्रधान विकास सैनी के दिशा-निर्देश में शुरू हो गया है। इसी के बाद ग्राम डंढ़ेडी गांव के विकास पथ का मार्ग भी प्रशस्त हो चला है। आने वाले समय में डूब क्षेत्र में बसा गांव औद्योगिक स्मार्ट सिटी में तब्दील होने जा रहा है। ऐसा होने पर स्थानीय ग्रामीणों को शिक्षा, चिकित्सा, आवास, रोजगार, व्यापार सहित अन्य सुविधाओं का लाभ मिलेगा। औद्योगिक स्मार्ट सिटी की परिकल्पना को लेकर ग्रामीण अत्यंत उत्साहित नजर आ रहे हैं।

बताते चलें कि जनपद हरिद्वार के रुड़की तहसील के अंतर्गत ग्राम डंढेड़ी में उत्तराखंड औधोगिक पार्क स्थापना निति-2023 के तहत बाइटवेव इंडस्ट्रियल स्मार्ट सिटी का निर्माण होने जा रहा है। इस कड़ी में सृष्टि के रचयिता भगवान ब्रह्मा के मानस पुत्र के जन्मोत्सव पर भगवान विश्वकर्मा जन्मोत्सव संपर्क मार्ग पर मिट्टीकरण का कार्य शुरू किया गया है।

डंढेड़ी ग्राम प्रधान विकास सैनी के देख-रेख में संपर्क सड़क मार्ग के मिट्टीकरण कार्य शुरू होने पर ग्रामीणों में हर्ष व्याप्त है। ग्राम प्रधान विकास सैनी का औद्योगिक परिसर में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेना ग्रामीण युवाओं को खूब पसंद आ रहा है और युवाओं ने ग्राम प्रधान के द्वारा शुरू किए गए मिट्टीकरण के कार्य को ऐतिहासिक बताते हुए ग्राम प्रधान विकास सैनी जिन्दाबाद का नारा बुलंद करते हुए आभार प्रकट किया है। इसके पूर्व बाइटवेव इंडस्ट्रियल स्मार्ट सिटी के मद्देनजर जागरुकता फ़ैलाने के उद्देश्य को लेकर डंढेड़ी औधोगिक क्षेत्र विकास सोसाइटी (रजि, )डंढेड़ी यूथ फाउंडेशन (रजि),वूमेन एम्पावरमेंट क्लब ऑफ़ इंडिया, ग्राम पंचायत डंढेड़ी एवं आरएल

फाउंडेशन और रैंकर्स न्यूज के संयुक्त तत्वावधान में दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। इस दौरान बाइटवेव इंडस्ट्रियल स्मार्ट सिटी के निर्माता ने ऐसे और प्रतियोगिता आयोजित करने में मदद का आस्वासन दिया। योजना का व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार होने के उपरांत अन्य औद्योगिक घरानों ने भी ऐसे स्वास्थ्यवर्धक कार्य करने के लिए रैंकर्स न्यूज़ के माध्यम से हर तरह से मदद मुहैया कराने को स्वीकृति प्रदान किया है।

ad12


बता दें कि आर्थिक मदद के सहमति पाकर आयोजकों की ओर से अगली बार कबड्डी, बैडमिंटन एवं डांस प्रतियोगिता करने का प्रस्ताव पारित कर कार्यक्रम स्थल उपलब्ध कराने के लिए ग्राम प्रधान विकास सैनी के समक्ष प्रस्ताव रखा। उन्होंने युवाओं एवं बच्चों के उज्ज्वल भविष्य को देखते हुए बालचंद सैनी इंटरमीडिएट कालेज परिसर में कबड्डी, बैडमिंटन एवं डांस प्रतियोगिता हेतु मंच बनाने हेतु सुझाव देते हुए हर सम्भव मदद का आस्वासन दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *