विहिप… श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के साथ ही स्थापना दिवस भी मनाया| Click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस

हरिद्वार के विष्णु लोक में विश्व हिंदू परिषद सेवा विभाग द्वारा संचालित संस्कार शालाओं के बच्चों के साथ श्रीकृष्ण जन्माष्टमी एवं परिषद के स्थापना दिवस के अवसर पर एक भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर बच्चों ने श्रीकृष्ण के सुंदर भजनों पर मनमोहक प्रस्तुतियां दीं, जो सभी के दिलों को छू गईं।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विष्णु लोक के लोकप्रिय पार्षद श्री सुनील पांडे जी थे। विशिष्ट अतिथियों में वरिष्ठ समाज सेविका एवं केसरिया वाहिनी हिंदू वाहिनी की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती सोनी सिंह, पूर्व जिला पंचायत सदस्य सलेमपुर एवं वरिष्ठ समाजसेवी श्री संजय चौहान, शिवांगी त्रिपाठी, वीरेंद्र राघव, डॉ. कल्पना सिंह, प्रांत सेवा प्रमुख अनिल भारतीय, जिला सेवा प्रमुख रवि चौहान, सौरभ सक्सेना, केंद्र की शिक्षिका कुमारी तनु गौड़, और श्रीमती मनीषा पांडे शामिल थे।

कार्यक्रम का शुभारंभ भगवान श्रीकृष्ण की आराधना और दीप प्रज्वलन से हुआ। इसके बाद बच्चों ने विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के माध्यम से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया, जिसमें नृत्य, भजन, और नाट्य प्रस्तुतियां शामिल थीं। बच्चों की मासूमियत और उत्साह से भरी प्रस्तुतियों ने पूरे वातावरण को भक्तिमय और आनंदमय बना दिया।

समापन समारोह में श्रीमती सोनी सिंह और श्री संजय चौहान ने बच्चों को शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डालते हुए मेहनत और लगन से पढ़ाई करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बच्चों को शिक्षा के प्रति और अधिक उत्साह से प्रेरित करने के लिए उपहार भी प्रदान किए।

प्रांत सेवा प्रमुख अनिल भारतीय ने अपने संबोधन में भगवान श्रीकृष्ण के आदर्शों और उनके सामाजिक सुधार के कार्यों की सराहना की। उन्होंने कहा कि श्रीकृष्ण ने उस समय के अत्याचारों का अंत कर धर्म की स्थापना की, और विश्व हिंदू परिषद भी उन्हीं के मार्ग पर चलते हुए समाज के उत्थान के लिए कार्य कर रहा है।

जिला टोली सदस्य वीरेंद्र राघव ने बच्चों को संस्कारित जीवन जीने की कला के महत्व पर चर्चा की। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री सुनील पांडे ने बच्चों को भगवान श्रीकृष्ण के आदर्शों का पालन करने की शिक्षा दी।

अंत में, जिला सेवा प्रमुख रवि चौहान ने सभी अतिथियों और बच्चों का धन्यवाद किया और इस कार्यक्रम की सफलता के लिए सभी को बधाई दी। कार्यक्रम का सफल संचालन शिक्षिका कुमारी तनु गौड़ ने किया, जबकि संपूर्ण व्यवस्थाएं शिक्षिका श्रीमती मनीषा पांडे जी ने संभाली।

ad12

इस अवसर पर चार संस्कार शालाओं से 70 बच्चे और कई गणमान्य बंधु उपस्थित रहे। उपस्थित जनसमूह ने इस कार्यक्रम की भूरी-भूरी प्रशंसा की और भविष्य में ऐसे और आयोजनों की अपेक्षा व्यक्त की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *