Pauri News.. ” डांगी गांव ” की माटी में फिर खिला “कमल “| हर्ष की बात| कमाल कर दिया ये ” वर्ष “| जगमोहन डांगी की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, जगमोहन डांगी, पौड़ी गढ़वाल


पहाड़ की माटी की सौंधी महक का क्या कहने। यहां की माटी ऐसे पुष्प खिलाती है जिनकी महक से सात समंदर पार भी महक उठता है। यह बात ठीक है कि पहाड़ में पहाड़ जैसी मुसीबते हैं लेकिन पहाड़ से पहाड़ जैसी प्रतिभा भी निखरती रहती हैं। अपने पौड़ी जनपद के डांगी गांव निवासी वर्ष चैाहान ने भी कमाल कर दिखाया है। देश की रक्षा की पहली पंक्ति में खड़ा जो हो गया है। वर्ष का चयन एनडीए NDA में हो गया है। इससे न केवल डांगी गांव बल्कि पूरे पौड़ी जनपद में नयी ऊर्जा का संचार हो गया है। nda | हर्ष के प्रदादा हरी शाह लैंसडाउन में बहुत प्रसिद्ध स्वर्णकार हुआ करते थे। हर्ष को अपनी पैतृक गांव से बहुत लगाव है। एनडीए में प्रशिक्षण के दौरान जब भी समय मिला हर्ष गांव आकार अपनी कुलदेवी एवं अपने पैतृक घर पर अपने दोस्तों के साथ एक एक दो दिन रहने आता था आज देहरादून में अकादमी में पास आउट में हर्ष के साथ उनकी माता और चाचा चाची मौजूद रही।

आज देहरादून में अकादमी में पास आउट में हर्ष के साथ उनकी माता और चाचा चाची मौजूद रही।
सुप्रसिद्ध इतिहासकार स्वर्गीय डॉ रणवीर सिंह चैाहान के पौत्र का नाम है वर्ष चैाहान। मूल रूप से डांगी गांव के निवासी वर्ष के माथे पर देशभक्ति का जज्बा बचपन से ही झलकता रहा है।
हर्ष चैहान की माता शिक्षिका है। वर्तमान में राजकीय प्राथमिक विद्यालय गुमखाल में कार्यरत है। हर्ष चैहान के चाचा अशीष चैहान भी शिक्षक है। वर्ष चैहान की प्राथमिक शिक्षा- कक्षा 5 वीं तक लैंसडाउन कॉन्वेन्ट स्कूल और कक्षा 6 से 12 वीं तक की पढ़ाई ऋषीकेश एन०डी०एस० स्कूल में हुई उसके बाद हर्ष का चयन एनडीए में हो गया था।

ad12

सिटी लाइव टुडे मीडिया हाउस की ओर से भी वर्ष का बधाईयांें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *