Roorkee News…शिक्षक संगठनों ने मुख्य शिक्षाधिकारी को कहा ” Thanks Sir ” |आखिर क्यों| Click कर जानिये पूरा मामला

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस-रूड़की

रुड़की उत्तराखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ ने लोक सभा सामान्य निर्वाचन में ड्यूटी कर रहे शिक्षकों हेतु सार्वजनिक अवकाशों के बदले प्रतिकर अवकाश की मांग पर मुख्य शिक्षाधिकारी हरिद्वार द्वारा प्रतिकर अवकाश देय करते हुए जनपद के समस्त ब्लॉक अधिकारियों को आदेशित करने पर संगठन पदाधिकारियों ने मुख्य शिक्षाधिकारी के.के. गुप्ता का आभार व्यक्त किया हैं! संगठन ने विगत माह जिलाधिकारी हरिद्वार से यह मांग की थी।

गौरतलब है कि संगठन के जिला अध्यक्ष मुकेश चौहान एवं जिला महामंत्री जितेंद्र चौधरी ने गत माह की छह अप्रैल को जिला अधिकारी हरिद्वार को पत्र भेजकर चुनाव प्रशिक्षण एवं चुनाव ड्यूटी में लगे शिक्षकों को सावर्जनिक अवकाश के बदले प्रतिकर अवकाश देने हेतु आग्रह किया था जिसके उपरांत मुख्य शिक्षा अधिकारी हरिद्वार के0के0 गुप्ता ने कल दिनांक 1 मई को जनपद के सभी खण्ड शिक्षा अधिकारियों एवं उप शिक्षा अधिकारियों को चुनाव प्रकिया में लगे शिक्षकों को नियमानुसार प्रतिकर अवकाश देने हेतु निर्देशित कर दिया है! उत्तराखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष मुकेश चौहान एवं जिला महामंत्री जितेंद्र चौधरी द्वारा जिला संगठन की और से जिलाधिकारी महोदय हरिद्वार एवं मुख्य शिक्षा अधिकारी का आभार व्यक्त किया है।

ad12

क्या है प्रतिकर अवकाश? यदि किसी अराजपत्रित कर्मचारी को किसी छुट्टी के दिन, राजकीय कार्य के हित में, कार्यालय या शासकीय कार्य हेतु बुलाया/संलग्न किया जाता है तो उसके स्थान पर उसे किसी अन्य दिन का अवकाश स्वीकृत किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *