Pauri News|कल्जीखाल की ” पूजा ” बनी मिसाल| हौंसलों की ऐसी उड़ान को ” सलाम “| जगमोहन डांगी की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस-पौड़ी गढ़वाल-जगमोहन डांगी Uttarakhand Board Exam Result 2024 : 


Uttarakhand Board Exam Result 2024 :  कौन कहता है कि आसमां पर छेद नहीं होता है, एक पत्थर तो तबियत से उछालो यारों। साधन कम हों तो साधना होनी चाहिये। साधना है तो फिर सबकुछ हासिल किया जा सकता है। पहाड़ में शिक्षा की बात करें तो हाल क्या हैं यहां कहने की जरूरत नहीं है। लेकिन पूजा ने ऐसी साधना की कि मिसाल बन गयी। पूजा ने पौड़ी जनपद के कल्जीखाल की हैं। पूजा ने उत्तराखंड बोर्ड परीक्षाओं में ब्लाक स्तर पर इंटरमीडिएट में 90 प्रतिशत अंक हासिल किये हैं। Uttarakhand Board Exam Result 2024 : 

पूजा की साधना, मेहनत और लगन को जानने के लिये जरा इस खब को ध्यान से ही पढ़ियेगा। दरअसल, पूजा की पारिवारिक स्थिति बहुत दयनीय है। विषम परिस्थितियों में उसने अपने हौसलों की उड़ान भरी पूजा अपने नाना नानी के ठंगधार गांव में रहती जो गांव में अकेला परिवार है यह गांव विकास खंड कल्जीखाल पौड़ी में पढ़ता है। Uttarakhand Board Exam Result 2024 : 

ad12

पूजा रोज जंगल के रास्ते जान हथेली पर रखकर 4 से 5 किमी दूर राजकीय इंटर कालेज दिउसी पैदल चलकर अपनी पढ़ाई पूरी की हालांकि उसके नाना ही कुछ दूरी तक स्कूल के रास्ते तक छोड़ने और लाने रोज जाते है। गत वर्ष पूजा के अभिभावक उसके नाना गंभीर बीमारी के चपेट में आ गए और उनका तीन माह गुजरात बड़ौदा में उपचार हुआ उस दौरान पूजा को उसकी नानी रास्ते तक छोड़ने जाती थी पूजा ने अपने नाना के स्वस्थ होने के लिए सिद्धपीठ थानेश्वर महादेव में जाकर स्वास्थ्य होने की मन्नत मांगी और प्रत्येक सोमवार को व्रत रखें महादेव ने भी पूजा की पूजा स्वीकार की और उसके नाना आज पूर्व की भांति हम सबके बीच स्वस्थ है। Uttarakhand Board Exam Result 2024 : 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *