Tehri Lok Sabha @ सियासी पिच पर ” बाॅबी पंवार “| क्षेत्रीय दलों का मिल रहा साथ|Clock कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस

Lok Sabha Chunav 2024 : देहरादून 24 मार्च 2024 : लोकसभा चुनाव में टिहरी सीट पर निर्दलीय मैदान में उतरे बॉबी पंवार को युवाओं के अलावा क्षेत्रीय दलों और संगठनों का समर्थन मिलने लगा है। क्षेत्रीय दलों ने चुनाव में सपोर्ट के लिए उत्तराखंड रीजनल पार्टी अलायंस (यूआरपीए) का गठबंधन किया है। गठबंधन ने बॉबी पंवार को चुनाव में हर तरह से सहयोग का भरोसा दिया है।

टिहरी लोकसभा सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी बॉबी पंवार का यूआरपीए गठबंधन के संयोजक शिवप्रसाद सेमवाल, अनिल जुयाल, सुलोचना ईष्टवाल ने स्वागत किया। सेमवाल ने कहा कि यूआरपीए पांचों सीटों पर उत्तराखंड के हितों के लिए संघर्षरत उम्मीदवारों को समर्थन करेगा। बताया कि शेष सीटों पर समर्थित उम्मीदवारों के नाम भी जल्द घोषित किए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि अलायंस में राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) को छोड़कर बाकी छह पार्टियां स्थानीय हैं। जो स्थानीय मुद्दों को लेकर ही जनता के बीच जाएंगी। इसके केंद्र में राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी है। रीजनल पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवप्रसाद सेमवाल ने बताया कि उत्तराखंड आंदोलन के बाद प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस ने राज किया। दोनों ही पार्टियां आम लोगों की उन समस्याओं का समाधान नहीं कर पाई, जिसके लिए राज्य बना था।

उत्तराखंड जन समर्थन पार्टी के अध्यक्ष अनिल जुयाल ने बताया कि आम लोगों की पीड़ा और समस्याओं को स्थानीय दल ही समझ सकते हैं। लिहाजा, रीजनल पार्टी ने कुछ दलों को मिलकर उत्तराखंड रीजनल पार्टी अलायंस बनाया है। यूआरपीए गठबंधन की पार्टियांं में राष्ट्रवादी रीजनल पार्टी, उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी, उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी, उत्तराखंड विकास पार्टी, हिमालय क्रांति पार्टी, उत्तराखंड जन समर्थन पार्टी, राष्ट्रीय लोक दल शामिल हैं।

ad12

प्रदेश संगठन सचिव सुलोचना ईष्टवाल ने कहा कि गठबंधन एक-दो सीटों पर उक्रांद को भी अपना समर्थन दे सकता है। अंतिम निर्णय गठबंधन के दलों की सहमति पर लिया जाएगा। अलायंस स्थानीय मुद्दों बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, चिकित्सा, सड़क, पेंशनर्स, गोल्डन कार्ड आदि के साथ जनता के बीच जाएगा। मौके पर राजेंद्र गुसांई, मनोज ध्यानी, दर्शन डोभाल, प्रशांत नेगी आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *