Pauri News…नौनिहालों की खातिर| यहां 34 स्कूलों को मिले Computer| जयमल चंद्रा की Report

Share this news

सिटी लाइव टुूडे, जयमल चंद्रा, द्वारीखाल

विकास खण्ड द्वारीखाल के अन्र्तगत खण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में आयोजित सादे समारोह मे ब्लॉक प्रमुख द्वारीखाल महेन्द्र सिह राणा एवं खण्ड शिक्षा अधिकारी डा. सुरेन्द्र सिह नेगी द्वारा 34 विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों को कम्प्यूटर वितरित किये। राज्य सेक्टर योजना के अंतर्गत प्राथमिक एंव जूनियर विद्यालयों में छात्र छात्राओं को कम्प्यूटर शिक्षा देने के उद्देश्य से विद्यालयों को कम्प्यूटर वितरित किए जा रहें है।

प्रमुख महेन्द्र राणा ने अपने सम्बोधन में कहा कि हमारी सरकार द्वारा यह एक अच्छा सार्थक प्रयास है। आज का युग कम्प्यूटर का युग है,हमें अपने छात्र छात्राओं को शुरू से ही कम्प्यूटर की शिक्षा देनी चाहिए। विद्यालयों में कम्प्यूटर होने से हमारे छात्र छात्राओं को कम्प्यूटर सीखने में मदद मिलेगी, यदि प्रारम्भ से हम अपने बच्चों को कम्प्यूटर की शिक्षा देंगे तो आगे उनका भविष्य उज्जवल होगा। इस समय 34 विद्यालयों में कम्प्यूटर दिये गये है, आगे अन्य विद्यालयों में भी कम्प्यूटर उपलब्ध कराने हेतु प्रयास किये जायेंगे। मैं खण्ड शिक्षा अधिकारी डा.नेगी, एवं समस्त शिक्षक शिक्षिकाओं से आशा करता हॅू कि हमारे बच्चों को अच्छी प्रकार से कम्प्यूटर की शिक्षा देंगे। खण्ड शिक्षा अधिकारी डा.सुरेन्द्र सिह नेगी ने अपने सम्बोधन में कहा कि राज्य सेक्टर योजना के अंतर्गत प्रथम चरण में इस विकास खण्ड में प्राथमिक एवं जूनियर विद्यालयों को के कम्प्यूटर मिलें है। जिसमें प्रमुख द्वारीखाल महेन्द्र सिह राणा का महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

ad12

शेष विद्यालयों में भी कम्प्यूटर लगाने के लिए प्रयास किये जा रहें है इस समय जो 34 विद्यालयों में कम्प्यूटर वितरित किये गये है,वहाॅ पर छात्र छात्राओं की संख्या अधिक होने के कारण उन्हें कम्प्यूटर प्राप्त हो सके है। मेरा सभी शिक्षक, शिक्षिकाओं से निवेदन है कि आवश्यक रूप से इन कम्प्यूटरों से बच्चों को सिखायें, एैसा न हो कि कम्प्यूटर खोले ही न जाएं, इसका मैं समय समय पर निरीक्षण भी करूंगा। इस अवसर पर प्रधानाध्यापिका पाटली रेनू रावत, प्रा.वि. बाॅघाट अनीता असवाल, प्रा.वि.गूमखाल रानी सत्यभामा, प्रा.वि.भलगाॅव हेमलता डोबरियाल, प्रा.वि0.बुरांसी मीना ध्यानी, प्रधानाध्यापक प्रा.वि. नैणी विपिन नेगी, जू.हा.स्कूल भल्ली दीपक चन्द्र बडथ्वाल,प्रधान सहायक सुनील नेगी, एवं विभिन्न विद्यालयों के अध्यापक एवं अध्यापिकायें उपस्थित रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *