Congratulation.कार्तिक को मिला ” गढ़ गौरव सम्मान “| जानिये कार्तिक का हुनर| जगमोहन डांगी की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, जगमोहन डांगी, गढ़वाल डेस्क


कहते हैं कि पूत के पात पालने में ही दिख जाते हैं। अपना कार्तिक तिवाडी पहाड़ी भी ठीक ऐसा ही है। गजब का हुनर है। उम्र केवल 7 साल की है और हुनर ऐसा कि आप भी बोलोगे कि ये हुयी ना बात। कविता रोेम-रोम में बसी है कार्तिक की। स्वचरित कविता और कविता पाठ का ढंग भी एकदम गजब का है। इस बाल कवि को गढ़ भूमि लोक संस्कृति संरक्षण समिति ने कार्तिक को गढ़ गौरव सम्मान से सम्मानित किया है। कार्तिक चमेाली गढ़वाल का निवासी है।

दरअसल, मात्र 7 वर्ष की छोटी सी आयू से हि कार्तिक गढ़वाली भाषा संस्कृति को अपने स्वरचित कविताओं के माध्यम से हर छोटे से छोटे और बड़े से बड़े मंचों तक पहुंचाने का प्रयत्न कर रहा हैं. आवाज साहित्यिक संस्था मुनिकिरेति ऋषिकेश में डिजिटल, आकाशवाणी एडिलेड पर भारतीय प्रसारण की प्रांतीय कार्यक्रम में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया A I R 103. I F M पर 9 सितंबर 2023 , सोशल मीडिया पर एंव यूटयूब आदि के माध्यम से आपनी कविताओ की प्रस्तुतियां देता रहता हैं

ad12


गढ़वाली भाषा संस्कृति का इतना अच्छा संरक्षण देखकर गढभूमि संरक्षण समिति द्वारा बाल कवि कार्तिक तिवाड़ी “पहाड़ी” को गढगौरव सम्मान समिति के अध्यक्ष श्री आसाराम व्यास एवं जनसंपर्क अधिकारी डॉक्टर सुनील दत्त थपलियाल जी द्वारा सम्मानित किया गया. छोटी सी उम्र का कार्तिक चमोली जिले के गोपेश्वर गांव के निवासी हैं वह श्री रामचंद्र भट्ट सरस्वती विद्या मंदिर में कक्षा 7 का छात्र हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *