Laldhang News..आने वाली है मकरैंण| लालढांग में फिर होगा गेंद मेला, होने लगी तैयारियां| अनिल शर्मा की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, अनिल शर्मा, लालढांग
मौसम सर्द होता जा रहा है और मकर संक्रांति का पर्व भी ज्यादा दूर तो नहीं है। ऐसे में मकर संक्रांति पर्व को मनाने की तैयारियां भी चलने लगी है। गढ़वाल क्षेत्र में मकरैंण के दिन गेंद मेला आयोजन होता है जो अपने आप खास ही है। लालढांग क्षेत्र में भी मकरैंण पर्व पर गेंद मेले का आयोजन होता है। इस बार भी आयोजन को लेकर तैयारियों पर चर्चा होने लगी है।

लालढांग के काली माता मंदिर में आयोजित लोक सांस्कृतिक गेंद मेला समिति की बैठक में कई बिंदुओं पर विचारों का मंथन हुआ है। खास बात यह है कि लोक सांस्कृतिक गेंद मेला समिति का पंजीकरण भी हो गया है। बैठक में पंजीकरण होने पर आभार व्यक्त किया गया। इसके अलावा आय-व्यय पर भी चर्चा हुयी। खास फोकस मकरैंण पर्व पर आयोजित होने वाले गेंद मेले की तैयारियों पर रहा।

ad12

बैठक लोक सांस्कृतिक गेंद मेला अध्यक्ष चंद्र मोहन सिंह नेगी की अध्यक्षता में हुई जिसमें निम्न प्रस्ताव पर चर्चा हुई। बैठक में देवेंद्र रतूडी, हरि मोहन, प्रकाश चंद, विमल डबराल, सुरेंद्र रावत, लोकेश नेगी, सुरेंद्र सिंह रावत, अनिल शर्मा, संदीप अमोली, महिपाल सिंह रावत, धीरज रावत, मुकेश नेगी, अजय गौड, संदीप बहुखंडी, जगत सिंह नेगी, प्रदीप नेगी, जयचंद्र चतुर्वेदी, जितेंद्र कुमार नेगी, आकाश शर्मा, संजय सिंह नेगी, दीपक रावत, राजेंद्र राणा, आलोक द्विवेदी, सूदन डबराल, संजय बिष्ट आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *