द्वारीखाल के इस गांव में 60 साल से हो रहा है जय-जय श्रीराम| इस बार फिर रामलीला शुरू| कमल उनियाल की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, कमल उनियाल


देवभूमि उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्र आजकल अध्यात्म के रंग में समाये हुये है। जगह जगह रामलीला मंचन से हर कोई जय श्री राम के जयकारा से मन मंदिर में भक्ति की अखंड ज्योति जलाये हुए हैं। रेवासी तथा प्रवासी राम भक्ति में डूबे हुये है और लीला के रस्वादन के लिए अपने गाँव पहुँच रहे है।


ऐसी ही क्षेत्र में प्रसिद्ध रामलीला है विकास खंड द्वारीखाल के नजदीकी गाँव ग्वीन बडा में साठ सालों से चली आ रही रामलीला का शुभारंभ हो गया है। यहाँ कि रामलीला एक मंचन ही नही जीवन दर्शन भी है। यहाँ लोग दूर दूर से आ के रामभक्ती में लीन हो कर तन्यमता और भक्ति भाव में लीन होकर रामलीला मंचन का अदभुत दर्शन करते है।

ad12


प्रथम दिवस पर ग्रामीण पत्रकार कमल उनियाल ने फीता काटकर रामलीला मंचन का शुभारंभ किया। इस मौके पर मुख्य अतिथि कमल उनियाल का रामलीला कमेटी के अध्यक्ष संदीप रावत, उपेन्द्र महन्त, प्रदीप रावत ने माल्यापर्ण कर स्वागत किया। सभी ने भगवान राम के आदर्शाे पर चलने का संकल्प लिया और इस यज्ञ को सफल बनाने के लिए सबका सहयोग का आह्ववान किया। प्रथम दिवस की लीला में रावण के किरदार में अरविंद उनियाल, पार्वती अक्षय सिह, इंद्र के किरदार आशीष सिह, नारद के किरदार दिनेश डोबरियाल के शानदार अभिनय ने वाहवाही बटोरी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *