Uttarakhand News…आयुर्वेद विश्वविद्यालय हर्रावाला में दो घंटे का कार्य बहिष्कार| जानिये क्यों| Click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस

शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ के बैनर तले ऋषिकुल, गुरुकुल आयुर्वेद कॉलेज हरिद्वार,मुख्य परिसर एवं प्रशासनिक भवन आयुर्वेद विश्वविद्यालय हर्रावाला देहरादून के कार्मिकों द्वारा प्रथम चरण के द्वितीय दिवस में 10 बजे से 12 बजे तक 2 घंटे का कार्य बहिष्कार किया गया ,ऋषिकुल परिसर में कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री दिलबर सिंह सतकारी तथा संचालन मोहित मनोचा व चंद्र प्रकाश ने संयुक्त रूप से किया गुरुकुल आयुर्वेद कालेज में संदीप कुमार त्रिपाठी की अध्यक्षता, आशुतोष गैरोला तथा मुख्य परिसर में श्री दीपक ज्योति द्वारा आंदोलन को संचालित किया गया। मुशलाधार बारिश में भी कार्मिक अपनी मांगो के निस्तारण के लिए आंदोलित रहे ।

उत्तराखंड विश्व विद्यालय महासंघ के पदाधिकारियों ने शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ को अपना पूर्ण समर्थन दिया। विश्वविद्यालय महासंघ के महामंत्री लक्ष्मण सिंह रौतेला जी द्वारा कार्मिकों की मांगो पर वार्ता करने व मांगो को अतिशिग्र निस्तारित करने के संबंध में माननीय मुख्यमंत्री जी को पत्र प्रेषित किया।

आंदोलन कार्यक्रम के दौरान उत्तराखंड आयुर्वेद विश्वविद्यालय शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ के सचिव क्षत्रपाल सिंह, संघ के संरक्षक रमेश पंथ ज्ञान प्रकाश सिंह ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन कार्मिकों के सब्र का इंतिहान ले रहा है यदि जल्द ही त्वरित कार्यवाही नहीं की गई तो कार्मिकों को सड़कों पर उतरकर आंदोलन करने हेतु बाध्य होना पड़ेगा।


संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष चंद्र मोहन पैन्यूली तथा अशोक चंद्रा, समीर पाण्डेय, ने संयुक्त रूप से कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा संघ को झूठा आश्वासन दिया गया , प्रशासन कार्मिकों के प्रति उदासीनता व्यक्त बना हुआ है जो कि कार्मिकों के लिए भविष्य के लिए चिंताजनक विषय है।

ष्ष्ष्ष्ष्संग के संगठन मंत्री चंद्र प्रकाश, शैलेश, आशुतोष गैरोला ने कहा कि उत्तराखण्ड शासन 4 माह से कार्मिकों के वेतन/ अन्य देयको के भुगतान हेतु बजट अवमुक्त नहीं कर रहा है। संग सलाहकार विवेक जोशी , सरोज, मोनिका वर्मा ने कहा कि 2 माह से कार्मिकों का वेतन आहरित नहीं होनी की दशा में कार्मिको को अपने परिवार का भरण पोषण करना बहुत मुश्किल हो गया है। और परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहा है।

अमित कुमार, नित्या, सुदामा प्रसाद जोशी ने कहा कि वेतन, गोल्डन कार्ड, और नर्सिंग संवर्ग , एक्सरे टेक्नीशियन के 4600 ग्रेट पे का विश्व विद्यालय द्वारा समय से निस्तारण नहीं करता शासन से निवेदन है कि ऋषिकुल गुरुकुल आयुर्वेद कालेज को पूर्व की भाति राज्य सरकार के नियंत्रण में कर दिया जाए।

ad12

आंदोलन में सुनीता चंद्र तिवारी,अनिल कुमार, त्रिलोकी प्रसाद, बीना मठपाल, जगजीत सिंह , संध्या रतूरी, शिखा नेगी, ममता, राजपाल, डोली, मोनिका, विनोद, मनोज कुमार, प्रबल, राकेश, कमल, ज्योति सिंह, चंदन सिंह, दयाल सिंह, यशोदा, लक्ष्मी उनियाल, किशोर, रश्मि,आदि अन्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *