bhairav gadhi…यहां 30 दिन और 300 कीर्तन मंडलियां| बेहद खास हो रहा है| कमल उनियाल की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, कमल उनियाल, द्वारीखाल


भगवान भोलेनाथ को अति प्रिय सावन माह की बात ही निराली है। इस माह में धर्म-अध्यात्म का रंग और भी ज्यादा गाढ़ा हो जाता है। असीम आस्था व विश्वास का केंद्र सिद्धपीठ भैरवगढ़ी मंदिर bhairav gadhi में एक माह तक चलने वाला धार्मिक अनुष्ठान शुरू हो गया है। खास बात यह है कि इस अनुष्ठान के दौरान तीन सौ से भजन-संकीर्तन मंडिलयां भजनों की दिव्य ध्वनियां झंकृत करेंगी।


पौड़ी गढ़वाल के विकास खंड द्वारीखाल के अंतर्गत bhairav gadhi सिद्धपीठ बाबा भैरवगढी लंगूर में श्रावण मास में एक महीने तक चलने वाला भजन कीर्तन और भन्डारा में विकास खंड द्वारीखाल, जहयरीखाल यमकेश्वर, ऐकेश्वर, दुगड्डा विकास खंडो के विभिन्न गाँवो की करीब तीन सौ कीर्तन मंडली कीर्तन भजनो से बाबा भैरवनाथ की महिमा और गरिमा को भक्तिरस की गंगा बहाती है। यहाँ क्रमवार दस कीर्तन मंडलिया हर दिन अपनी अपनी बारी में भजनो कीर्तनो की सुरीले स्वर से मंदिर को गुँजयमान कर देती है।

ad12

bhairav gadhi एक महीने तक चलने वाला भजन कीर्तन से भक्ति भाव की बारिश होती है। मंदिर समिति के अध्यक्ष सुरेन्द्र रावत ने बताया कि भैरवनाथ इस क्षेत्र के ईष्ट देवता है। यहाँ बारह महीनो श्रद्धालुओ की भीड लगी रहती है। सावन के महीने में भंडारा तथा भजन कीर्तन का आयोजन होता है। भक्त बाबा भैरवनाथ जी के प्रसाद ग्रहण करके मनवांछित फल पाते हैं। सावन के महीने में जो भक्त सच्चे भाव से आते हैं बाबा भैरवनाथ उनकी मनोकामना पूरी करते है। bhairav gadhi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *