Uttarakhand News…लालढांग होकर कोटद्वार जाना है तो फिर यह खबर जरूर पढ़िये| अनिल शर्मा की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस-अनिल शर्मा


यदि आप लालढांग होकर कोटद्वार जाने का प्लान कर रहे हैं तो ठहरिये पहले यह खबर जरूर पढ़ लीजिये। आपका प्लान ही बदल जायेगा। बारिश ने दस्तक क्या दी कि मुसीबतें खड़ी होने लगी हैं। इस खबर में जिक्र लालढांग के लोगों की कर रहे हैं। यहां लालढांग-कोटद्वार मार्ग पर वाहनों की आवाजाही बंद हो रखी है। नतीजतन, आमजन को भारी परेशानियों से दो-चार होना पड़ रहा है। यहां से पढ़ाई के लिये कोटद्वार जाने वाले छात्रों के सामने सबसे बड़ी समस्या बनी हुयी है। उधर, वन विभाग है कि कुछ करने को तैयार ही नहीं है। जगह-जगह खराब हुयी सड़क को ठीक करने की जहमत नहीं उठायी जा रही है। इससे क्षेत्रवासियों में भारी गुस्सा है।


बरसात हो या फिर गर्मी व सर्दी के दौरान की बारिश यहां ये दिक्कत होनी आम बात हो चुकी है। लालढांग-कोटद्वार मार्ग का कुछ हिस्सा वन विभाग के क्षेत्र में आता है। इन जगहों पर सड़क उबड खाबड है। बरसाती पानी से यातायात बाधित होना भी आम बात ही है।


इन दिनों हो रही बारिश ने भी फिर लालढांग-कोटद्वार मार्ग पर सड़क कई जगहों पर खराब हो चुकी है। लिहाजा, इस मार्ग पर वाहनों की आवाजाही नहीं हो रही है। जिससे भारी दिक्कतें हो रही है।


लालढांग से कोटद्वार जाने वाले यात्रियों को या वाया नहर या फिर नजीबाबाद होकर सफर करना पड़ रहा है। लालढांग से अधिकांश कालेज या फिर अन्य प्रशिक्षण लेने कोटद्वार जाते हैं। ऐसे में छात्र सबसे ज्यादा परेशान हैं।
इसके अलावा यहां के व्यापारियों को सामान भी ज्यादातर कोटद्वार से ही आाता है। ऐसे में व्यापारियों को वाया नहर या फिर नजीबाबाद होकर गुजरना पड़ रहा है।

ad12

उधर, वन विभाग सोया हुआ है। सड़क ठीक नहीं करवा रहा है। स्थानीय तौर पर रेंज अधिकारी तक नहीं है। जो है उसे दो जगहों का चार्ज सौंपा गया है। परमानेंट रेंज अधिकारी की मांग हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *