Pauri News….विश्व शांति व समाज कल्याण की कामना के साथ अनुष्ठान संपन्न| जगमोहन डांगी की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, जगमोहन डांगी, पौड़ी गढ़वाल


पौड़ी गढ़वाल के सुप्रसिद्ध धाम श्री डांडा नागराजा मंदिर में 4 जून से आयोजन भंडारे का आज मंदिर प्रांगण में पूजा पाठ एवं हवन आदि अनुष्ठान के बाद समापन हो गया। इस मौके पर विश्व शांति व समाज कल्याण की कामना की गयी।

इसके आलावा आज मंदिर परिसर पर चार अन्य मंदिरों की अंदर स्थापित मूर्तियों का पुरोहितों द्वारा विधिवत स्नान एवं नए वस्त्र धारण कराया कर पूजा अर्चना की गई। मंदिर की अंतिम धार पर रक्षपाल श्री हनुमान जी का ध्वज भी स्थापित किया गया। विशाल भंडारे का आयोजक डांडा नागराजा धर्म क्षेत्र विकास समिति के अध्यक्ष सुभाष चन्द्र देशवाल ने बताया कि 4 जून से श्रीमद् भागवत कथा आयोजन प्रारंभ के दिन से ही मंदिर में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए भंडारा प्रारंभ किया था जो आज तक निरंतर जारी रहा श्रद्धालुओ की सुविधाओ के लिए मंदिर में नया भव्य धर्मशाला का भी निर्माण करवाया गया।

ad12

इसके अलावा पर्यटन विभाग द्वारा निर्मित रैना बसेरा भी श्रद्धालुओं के लिए निरंतर संचालित हो रहा है। इसके अलावा दो युवाओं द्वारा अपने पितरों की स्मृति में मंदिर का मुख्य प्रवेश द्वार सात मुखी शेषनाग रूपी भव्य स्वरूप में बदला मंदिर पर्यटकों को और आकृषित करने लगा पुजारी गणेश देशवाल ने बताया की इस वर्ष जून के माह में हजारों श्रद्धालु ने मंदिर के दर्शन किए इस अवसर पर श्री डांडा नागराजा मंदिर समिति के अध्यक्ष कमलेश चमोली ने मंदिर में पौड़ी एवं देहरादून से रोडवेज बस सेवा संचालित करने की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *