Uttrakhand News…दो बाघों ने किया 70 साल के बुजुर्ग पर हमला तो वृद्ध ने कुदाल से भगाये बाघ.. बचायी जान| जयमल चंद्रा की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस


जनपद पौड़ी के रिखणीखाल ब्लाक में एक 70 साल के बुजुर्ग ने अदम्य साहस बा परिचय दिया है। इस वृ़द्ध पर दो बाघों ने हमला किया तो बुजुर्ग ने कुदाल से बाघों पर इस प्रकार किया कि वहां से बाघ भाग गये और जान बच गयी। सूचना मिलते ही वन विभाग व चिकित्सक मौके पर पहुंचे और घायल का उपचार किया।


मीडिया रिपोर्टों के अनुसार बृहस्पतिवार को रिखणीखाल ब्लॉक के ग्राम पंचायत तोल्यूडांडा के सेरोगाड गांव के मरगांव तोक निवासी मनवर सिंह रावत (70) सुबह 7 बजकर 30 मिनट पर हाथ में कुदाल लेकर खेतों में धान की पौध में पानी लगाने जा रहे थे। इसी दौरान रास्ते में घात लगाए बैठे दो बाघों ने उन पर हमला कर दिया।


साहसी मनवर सिंह रावत ने शोर मचाते हुए बाघों पर कुदाल से हमला करना शुरू कर दिया। इस दौरान बाघ ने उन पर कई बार हमले का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने बार-बार कुदाल से वार कर बाघ के सभी हमले विफल कर दिए।

ad12


इसके बाद एक बाघ नीचे झाड़ियों में भाग गया तो मनवर सिंह भी जान बचाने के लिए भागे। मगर एक बाघ ने उनका करीब 100 मीटर तक पीछा किया। इस बीच शोर सुनकर ग्रामीण घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े। इसके बाद दूसरा बाघ भी झाड़ियों की ओर भाग गया। बाघ के हमले में वृद्ध का पांव जख्मी हो गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *