जिंदाबाद…. ” हरीश-तरूण ” गंगा की गोद में सन्नाटे को चीरती ये ” राम-लखन ” की जोड़ी|Click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस


गंगा की गोद हरिद्वार में पहाड़ की लोक संस्कृति की इस खास जोड़ी ने अब तक तो खास ही किया है आगे भी और खास करने की उम्मीद इस जोड़ी से है। पहाड़ी की वैभवशाली संस्कृति के सजग्र प्रहरी ये राम-लखन की जोड़ी गंगा की गोद में सन्नाटे को चीर रखी है। हर जगह दमदार किरादर व शानदार उपस्थिति इस बात का प्रमाण है कि निश्चित ही ये जोड़ी बहुत खास और करने ही वाली है। दैनिक भास्कर मीडिया हाउस के खास कार्यक्रम कवि सम्मेलन में भी इस जोड़ी ने जो उपस्थिति दी है उससे इस जोड़ी से आस और भी बढ़ गयी है।


जी हां, जिक्र हो रहा है पहाड़ी महासभा के पूर्व अध्यक्ष हरीश भदूला और यूथ आइकन तरूण व्यास का। इन दोनों की पहाड़ी महासभा में खास भूमिका तो रही है साथ ही पहाड़ के मुद्दों को लेकर भी ये जोड़ी मुखर होती रही है।
वैसे तो सौम्य व शांत स्वभाव की राम-लखन की जोड़ी एकदम शलीनता से अपनी बात रखती है लेकिन जरूर पड़ने इनकी दहाड़ अच्छे-खासे को हिला कर रख देती है। इतिहास गवाह है जब-जब भी भाषा-संस्कृति का जिक्र होता है इस जोड़ी को सबसे ज्यादा फिक्र होती है।

ad12


इनके जरिये हरिद्वार में पहाड़ की संस्कृति के कई महत्वपूर्ण कार्यक्रम हुये हैं। यूं कहें कि ये जोड़ी पहाड़ की संस्कृति का गंगा की गोद में प्रतिनिधित्व कर रही है। नयी प्रतिभाओं को मंच प्रदान करना और हुनर को धार देना की ये खास खासियत इस जोड़ी को नई पहचान दे रही है। कोविड काल के दौरान जरूरतमंदों की सेवा इस जोड़ी के हाथ आगे बढ़े हैं। कहा जा सकता है कि सन्नाटे को चीरती ये जोड़ी नयी उम्मीदों को उजिायारा बिखेर रही है जिसे और तेज और ओज देन की जरूरत भी है। आइये, इस राम-लख की जोड़ी के अभियान का हिस्सा बनें और कुछ और खास करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *