बड़ी खबर| Dunk में कुछ बड़ा होने वाला है| ये बात बहुत दूर तक जायेगी| गौर से पढ़िये ये खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस


अपने उत्तराखंड के पौड़ी जनपद pauri distt के असवालस्यूं पट्टी के ऐतिहासिक डुंक dunk गांव से छनकर बड़ी खबर आ रही है। खबर यह है कि इस गांव में कुछ बड़ा होने जा रहा है। एकदम अलग और स्वागत योग्य भी। यहां से एक मुहिम ने जन्म लिया है जिसकी कमान युवा शक्ति ने अपने हाथों में ली है। जोश व जुनून से भरे इस गांव की युवा शक्ति youth ने अपकी बार कुछ खास करने की ठानी है जिसकी शुरूआत भी कर दी गयी है। मंशा और कोशिश है कि निकट भविष्य इस मुहिम को और व्यापक स्वरूप दिया जायेगा।


आइये, अब आपको जरा विस्तार से बताते हैं कि मामला है क्या। दरअसल, डुंक गांव की युवा शक्ति ने एक संगठन बनाया गया है जिसे मां गौरजा कल्याण समिति नाम दिया गया है। इसके तहत समाज कल्याण के कार्य करने का एजेंडा है।
डुंक गांव के जागरूक नागरिक संजय, बिनील, आशुतोष, मोहित, रोहित, बृजेश, अमन, भाष्कर, उत्तम, विक्की, राहुल समेत अन्य युवाओं की सोच ने मुहिम को जन्म लिया है। बिनील रौथाण साहित्य संस्कृति प्रेमी भी हैं। बिनील कवितायें भी लिखते हैं।


लंबे समय से दिलोदिमाग में चल रही कुछ अलग व नया करने की उथल-पुथल आखिरकार जमीन पर उतर ही गयी। अभी तो केवल शुरूआत हुयी है। आने वाले समस्य में बहुत कुछ अलग व नया करने की हसरत है। बहरहाल, मां गौरजा कल्याण संगठन ने तय किया है कि गांव के गरीब बेटियों के विवाह में आर्थिक व अन्य सहयोग किया जायेगा। इसके लिये अपने-अपने स्तर पर आर्थिक सहयोग किया जा रहा है। गांव के अन्य जागरूक लोेगों से भी आर्थिक सहयोग की अपील की गयी है। इसके अलावा गांव के होनहारों छात्रों को शिक्षा में भी सहयोग करने की मंशा है। बीते दिनों में गांव में बच्चों को स्कूली बैग भी वितरित किये गये।

ad12

भविष्य के एजेंडे में बहुत और खास करने की भी प्लानिंग है। सिटी लाइव टुडे मीडिया हाउस से बातचीत करते हुये संजय रौथाण व बिनील रौथाण अपने दिल की बात खुलकर कही। उन्होंने कहा कि अपने लिये जिये तो क्या जिये, तू जी ये दिल जमाने के लिये। बताया कि भविष्य में विधवा महिलाओं को भी आर्थिक सहयोग देने पर विचार चल रहा है। बहरहाल, युवा शक्ति ने youtube channel यू-ट्यूब चैनल भी लांच launch किया है। आइये, डुंक गांव की युवा शक्ति की इस मुहिम का हिस्सा बनें। अपने स्तर पर सहयोग जरूर करें तो आइये इसकी शुरूआत अभी से करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *