रसियाबड़….कोई तो बताये कहीं जाये तो कैसे| यहां तो वाहन रूकते ही नहीं| राहुल सिंह की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, राहुल सिंह, रसियाबड़


बहादराबाद ब्लाक के अतंर्गत आने वाले टांटवाला समेत अन्य गांवों के ग्रामीणों मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। रोजगार का टोटा तो है ही, अन्य मूलभूत सुविधाओं की कमी भी बनी हुयी है। इन गांवों की सालों पुरानी एक समस्या यह भी है कि हरिद्वार समेत अन्य जगह जाना है तो जायें कैसे। यहां रसियाबड पर तो वाहन रूकते ही नहीं हैं। ग्रामीण रसियाबड को बस अड्डा बनाने की मांग कर रहे हैं लेकिन यह मांग अभी तक पूर नहीं हो पायी है जिससे ग्रामीण स्वयं को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं।


इस क्षेत्र के कई गांवों का केंद्र बिंदु रसियाबड बस स्टॉप तो बना है लेकिन यहां वाहन रूकते नहीं हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा क्यों। चलिये, पहले इस कारण का ही जिक्र करते हैं। दरअसल, यहां रसियाबड़ बस स्टाप जरूर है लेकिन यह केवल नाम का ही है। रसियाबड वाहन रूकते ही नहीं हैं। हालांकि रोडवेज की बसें रूक जाती हैं लेकिन इससे काम चलने वाला नहीं है।


अब समस्या यह है कि उक्त गांवों के ग्रामीण कहीं जायें कैसे। ग्रामीणों को इस सवाल का जवाब अभी तक नहीं मिल पा रहा है। हैरानी की बात तो यह है कि ग्रामीणों की इस समस्या का आज तक समाधान नहीं हो पाया है। ना तो नेताजी ने कुछ किया और ना ही प्रशासन ने। ऐसे में ग्रामीण स्वयं को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं।

ad12


टांटवाला गांव के पूर्व प्रधान जगदीश सिंह व जागरूक नागरिक करतार सिंह ने बताया कि आवाजाही करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कई बार बस अड्डा बनाने की मांग की जाती है लेकिन होता कुछ भी नहीं है। जागरूक ग्रामीण सोहन सिंह, रघुवीर सिंह, कुलवंत सिंह, सोहन सिंह, संदीप आदि ने बताया कि रसियाबड को बस बनाने की मांग पर अमल नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों की इस दिक्कत का समाधान किया जाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *