लो जी अब यहां का टोल टैक्स बढ़ा| एक अप्रैल से देगा होगा ज्यादा टोल टैक्स| Click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, डोईवाला, संवाददाता


खबर है कि लच्छीवाला टोल प्लाजा पर अब लोगों को अधिक दाम चुकाना होगा। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने टोल टैक्स में बढ़ोतरी के आदेश जारी किए हैं जो एक अप्रैल से लागू होंगे।


डोईवाला विधानसभा के लच्छीवाला में लगे टोल प्लाजा से गुजरने वाले वाहनों को अब अधिक मूल्य देना होगा। मीडिया रिपोर्टों में बताया गया है कि एनएचएआई ने टोल टैक्स में वाहनों की श्रेणी के अनुसार टोल टैक्स में बढ़ोतरी की है। जिसमें पांच रुपए से लेकर 20 से 30 रुपए तक की बढ़ोतरी हुई है।

वर्तमान में जो कार, जीप, वेन व अन्य हल्के वाहनों का टैक्स 95 रुपए है वह एक अप्रैल 2023 से यह 100 रुपए हो जायेगे। इसके साथ ही हल्के कमर्शियल वाहनों में 10 रुपए, बस एवं ट्रक में 20 रुपए, थ्री व्हीलर कमर्शियल वाहनों में 20 और एचसीएम व ईएमए में 25 रुपए की बढ़ोतरी हुई है।लच्छीवाला टोल प्लाजा के 20 किलोमीटर के दायरे में आने वालों वाहनों के लिए 15 रुपए की बढ़ोतरी हुई है। मासिक पास फीस में भी बढ़ोतरी की गई है। हालांकि, जिले में पंजीकृत कमर्शियल वाहनों को कुछ श्रेणियों में टोल टैक्स से राहत दी गई है।

ad12

इसके साथ ही देहरादून से डोईवाला के बीच चलने वाले सार्वजनिक वाहनों के चालकों और हल्के कमर्शियल वाहनों के लिए टोल टैक्स नहीं बढ़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *