गुस्से से ” लाल ” पुलिस कप्तान,| कोतवाल को फटकार, दरोगा व सिपाही को अनोखी सजा| विकास श्रीवास्तव की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, विकास श्रीवास्तव, रूड़की


जनपद हरिद्वार के रूड़की में बिना शिनाख्त शव का अंतिम संस्कार करने व खाकी में आपसी तालमेल की कमी होने पर पुलिस कप्तान का पारा गरम हो गया। मामले में कोतवाल को कड़ी फटकार पड़ी है। उप-निरीक्षक व कांस्टेबल को अनोखी सजा सुनायी है। पुलिस कप्तान की यह कार्रवाई सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही है।


मामला कुछ प्रकार से है। यह मामला 23 अक्टूबर को रेल की चपेट आकर जान गंवाने वाले व्यक्ति का बिना शिनाख्त अंतिम संस्कार करने से जुड़ा है। यहीं नहीं मामले में गुमशुदगी दर्ज करने में देरी करने का भी आरोप लगा था। बाद में मृतक की शिनाख्त हरीश चांदना के रूप में हुयी थी। मामले को गंभीरता से लेते हुये एसएसपी ने इस मामले की जाँच एिसपी ग्रामीण स्वप्न किशोर को सौंपी। जांच में लापरवाही उजागर हुयी है।

ad12


एसपी ने पुलिस की अपास में संवाद की कमी व शव की शिनाख्त में लापरवाही करने का नतीजा बताया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने एसएचओ गंगनहर को लापरवाही करने पर फटकार लगाते हुये उपनिरीक्षक नवीन सिंह, कांस्टेबल चेतन सिंह तथा संतोष को शमशान घाटों पर खड़े रहकर शवदाह में सहयोग करने का मानसिक/भावनात्मक/सामाजिक दण्ड दिया है। ताकि हरीश चांदना मामले में पुलिस कर्मियों को अपनी लापरवाही का पश्चाताप हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *