haridwar |बुढ़ापे का सहारा बना यह ” प्रगति मार्ग ” | click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस-हरिद्वार


बेशक आज के दौर में हर आदमी व्यस्त है। व्यस्तता इतनी कि शायद खुद के लिये ही समय नहीं बचा। ऐसे में समाज सेवा और जरूरतमंदों के लिये भला कहां किसके पास समय है। यह बात ठीक भी है लेकिन कुछेक ऐसे भी हैं जो समाज सेवा भी कर रहे हैं और जरूरतमंदों की सहायता भी। हरिद्वार का प्रगति मार्ग फाउंडेशन भी ऐसा ही कर रहा है।


पिछले दिनों गंगा सफाई को आगे आने के बाद फिर प्रगति मार्ग फाउंडेशन एक और सराहनीय कार्य किया है। शतायु पास कर चुके एक वृद्धजन को स्वास्थ्य सेवायें उपलब्ध कराने में प्रगति मार्ग फाउंडेशन ने हाथ बढ़ाया है। हरिद्वार के सुभाष नगर के पास स्थित टिहरी विस्थापित क्षेत्र निवासी करीब 105 साल के नकली सिंह को उपचारार्थ जिला अस्पताल लाया गया।

नकली सिंह के साथ उनके परिजन भी मौजूद रहे। 105 साल के व्यक्ति नकली सिंह जो बहुत ही बुजुर्ग हो गए एवं चल फिर नहीं पा रहे हैं इन्हें आज हरिद्वार के जिला अस्पताल में ले जाकर इमरजेंसी में इनका इलाज करवाया गया प्रगति मार्ग फाउंडेशन के कार्यकर्ताओं ने हरिद्वार के सरकारी अस्पताल में ले जाकर इनका इलाज करवाया।

ad12

बताया कि हरिद्वार में जिला अस्पताल में डॉक्टर विकास ने नकली सिंह का स्वास्थ्य संबंधित पूरा चेकअप किया एवं हरिद्वार में जिला अस्पताल बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों के लिए भी स्वास्थ्य संबंधित सभी उचित व्यवस्थाएं प्रदान कर रहा है एवं समय पर मरीजों को उचित इलाज मिल रहा है। प्रगति मार्ग फाउंडेशन की अध्यक्ष श्रीमती दीपा शर्मा ने बताया कि बच्चों महिलाओं एवं बुजुर्गों की मदद के लिए हमारा फाउंडेशन सामाजिक कार्यकर्ताओं की मदद से हर क्षेत्र में कार्य करता रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *