advertisement

महेंद्र राणा की अगली सियासी पारी का द्वारीखाल व पौड़ी में दिखेगा असर| जयमल चंद्रा की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, जयमल चंद्रा


द्वारीखाल ब्लाक प्रमुख महेंद्र राणा की अगली सियासी पारी क्या और कहां होगी। इसके कयास लगने तेज हो गये हैं और ऐसा होना भी स्वाभाविक ही हैं। सियासी पंडित तो यहां तक मान रहे हैं कि राणा ने सबकुछ तय करने के बाद ही कांग्रेस छोड़ने का फैसला लिया है। राणा का वहीं जाना तय है जहां आप समझ रहे हैं। यदि ऐसा होता है तो इसके साथ ही द्वारीखाल ही नहीं बल्कि पौड़ी में इसका सियासी असर पड़ना तय है। द्वारीखाल ब्लाक प्रमुख महेंद्र राणा का द्वारीखाल के साथ ही पौड़ी में अच्छा-खास प्रभाव है। ये बात अलग है कि अभी महेंद्र राणा ने पत्ते नहीं खोले हैं। लेकिन सियासी पंडित तो कह रहे हैं कि सबकुछ तय हो चुका है।

देखा जाये तो महेंद्र राणा के कांग्रेस छोड़ने की पटकथा विधानसभा चुनाव के दौरान ही लिखी गयी थी। विधानसभा चुनाव में महेंद्र राणा कांग्रेस के दावेदारी कर रहे थे लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला। उस वक्त भी महेंद्र राणा ने तल्ख तेवर दिखाये थे और बगावत तक की नौबत आ गयी थी। उस वक्त भी महेंद्र राणा ने कांग्रेस को अलविदा कहने का मन बना लिया था लेकिन उस वक्त कांग्रेस डैमेज कंट्रोल करने में कामयाब रही और रूठे महेंद्र राणा मान गये। उस वक्त राणा मान तो गये और बगावत की चिंगारी ठंडी तो पड़ी लेकिन बुझी नहीं।

architect-ad

ad12


अब महेंद्र राणा ने कांग्रेस छोड़ने का ऐलान कर दिया है। बाकायदा उनका त्यागपत्र सोशल मीडिया में वायरल भी हो रहा है।
महेंद्र राणा की अगली सियासी पारी कहां होगी यह तो तय हो ही चुका होगा, लेकिन क्षेत्रीय स्तर पर महेंद्र राणा के अगले कदम का असर दिखेगा। भरोसेमंद सूत्रों का कहना है कि जल्द ही महेंद्र राणा अपने पत्ते खोलने वाले भी हैं। अब देखते हैं आगे होता है क्या। बहरहाल, महेंद्र राणा की ओर से अगली सियासी पारी के बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.