advertisement

अमृत महोत्सव के रंग में रंगे ” गौं-गुठ्यार “| लक्ष्मण सिंह नेगी की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, लक्ष्मण सिंह नेगी, चमोली


उत्तराखंड के सीमांत जिला चमोली में इन दिनों जहां घर-घर तिरंगा और तिरंगा यात्रा चल रही है। लोगों में तिरंगा यात्रा के प्रति जबरदस्त क्रेज देखा जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों की महिला मंगल दल एवं स्वयं सहायता समूह के द्वारा अपने गांव में तिरंगा यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन के साथ स्वच्छता एवं पर्यावरण जागरूकता के प्रति लोगों को महिलाएं जागरूक कर रही है।

13 से 15 अगस्त के मध्य तिरंगा यात्रा के लिए लोग जगह जगह से झंडा इकट्ठा कर आजादी के 75 वर्ष आजादी की अमृत उत्सव को भव्य रुप से मनाने के लिए प्रयास में जुटे हुए हैं। 1 दिन पहले बंसीनारायण में संपन्न रक्षाबंधन मेला मे भी राष्ट्रीय ध्वज के माध्यम से लोगों ने मेले का आगाज किया था। इसी तरह गांव में आजादी के जश्न की तैयारियां जोर शोरों से चल रही हैं। उरगम घाटी के देवग्राम की महिला संगठन ने श्रमदान कार्यक्रम किया। इसी के साथ कुछ जगहों पर वृक्षारोपण का कार्यक्रम संपन्न कराया गया।

architect-ad

ad12

जनदेश सामाजिक संगठनों से जुड़े हैं। महिला स्वयं सहायता समूह के लोगों ने भी घर-घर तिरंगा अभियान में हिस्सा लिया साथ ही महिलाओं को चाइल्ड हेल्पलाइन 1098 की जानकारी भी दी गई कई जगह पर स्वयं सहायता समूह ग्राम संगठन की महिलाओं ने अपनी बैठक में घर-घर तिरंगा अभियान को सफल करने के बारे में चर्चा की देबग्राम की महिला मंगल दल अध्यक्ष हरकी देवी के अध्यक्षता में स्वच्छता अभियान घर का तिरंगा अभियान चलाया गया जोशीमठ के सुदूरवर्ती गांव नौली ग्वाड़ भरकी,भेंटा,सेलंग,दाडमी,कुडीखोला ,पाखी किमाणा दशोली ब्लॉक के अंतर्गत घुड़साल, गाड़ी, कोटेश्वर,डुंगरपुर,कुडाव आदि गांव में तिरंगा झंडा वितरण किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.