pauri| सावन का अंतिम सोमवार| थानेश्वर महादेव मंदिर में होगा खास| जगमोहन डांगी की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, जगमोहन डांगी, पौड़ी


भगवान भोलेनाथ की उपासना को समर्पित सावन माह अब समाप्ति की ओर है। सावन के अंतिम सोमवार को असीम आस्था व विश्वास के साथ शिवालयों में धार्मिक अनुष्ठान की तैयारी है। पौड़ी जनपद के विकासखंड कल्जीखाल के पट्टी मनियारस्यू के ग्राम थनुल स्थित प्राचीन सिद्धपीठ थानेश्वर महादेव मंदिर में हर वर्ष की भांति अंतिम सोमवार को मंदिर समिति एवं स्थानीय ग्राम वासियों द्वारा धार्मिक पर्व बड़े हर्षाेल्लास के साथ धूमधाम से मनाया जाएगा। 15 अगस्त सोमवार को भारी संख्या में आने की उम्मीद है।

जिसमें मुख्य अतिथि तौर पर विधायक राजकुमार जिलाधिकारी गढ़वाल, जिला पंचायत सदस्य क्षेत्र पंचायत सदस्य ग्राम प्रधान सामाजिक कार्यकर्ताओं को भी आमंत्रित किया गया है। इस अवसर पर राजकीय इंटर कॉलेज दिउसी के प्रधानाचार्य दीन दयाल सिंह द्वारा विशाल भंडारे का आयोजन किया जायेगा। इस बार अंतिम सावन का सोमबार 15 अगस्त को अंतिम सोमवार को धार्मिक उत्सव के साथ साथ 75 वीं आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में भी मनाया जाएगा पर धार्मिक पर्व को लेकर सारी तैयारी कर ली गई है।

ad12

मंदिर समिति के अध्यक्ष जगमोहन डांगी ने बताया कि श्रद्धालुओ के सुविधाओं को देखते हुए जिला पंचायत सदस्य संजय डबराल ने एक टीन सैट का निर्माण करवाया, वहीं समिति एवं शिव भक्तांे की मदद से एक रसोई का निर्माण करवाया गया क्योंकि अंतिम सोमवार को भारी संख्या में श्रद्धालु शिवलिंग का जलाभिषेक कर पूजा अर्चना हवन भंडारा आदि करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *