advertisement

कल्जीखाल| थम गया विवाद| नये सिरे से बनी प्रधान संगठन की” नयी ” कार्यकारिणी| जगमोहन डांगी की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, जगमोहन डांगी, कल्जीखाल


विकासखंड कल्जीखाल की प्रधान संगठन की कार्यकारिणी को लेकर चल रहा उठापटक फिलहाल थम गया है। 11 जुलाई को हुये चुनाव व पदाधिकारियों के चयन को लेकर खासा गतिरोध व विरोध चल रहा था। जिसके बाद अब नये सिरे से नयी कार्यकारिणी का गठन कर दिया गया है। दिउसा के प्रधान रमेश चंद्र शाह को अध्यक्ष का दायित्व सौंपा गया है। नयी कार्यकारिणी में नारी शक्ति को भी भरपूर जगह व सम्मान दिया गया है। खास बात यह है कि नयी कार्यकारिणी के चयन में भी 87 प्रधानों में से 50 प्रधान ही मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि 11 जुलाई की बैठक में उपस्थित प्रधानों की संख्या बहुत ही ज्यादा कम थी।


विकास खंड कल्जीखाल कार्यालय सभागार में प्रधान संगठन की पुरानी कार्यकारिणी को भंग कर नई कार्य करणी गठन की गयी। प्रधान संगठन की बैठक में 87 ग्राम पंचायत प्रधानों में से 50 प्रधानों ने प्रतिभाग किया जिसमें प्रधान संघ की एक बैठक धारी के प्रधान मदन सिंह रावत की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में पूर्व प्रधान संघ के अध्यक्ष प्रमोद रावत के इस्तीफा देने के बाद से रिक्त चल रहे अध्यक्ष के पद पर सर्वसम्मति से ग्राम पंचायत दिउसा के प्रधान रमेश चंद्र शाह को अध्यक्ष, बीरेंद्र लाल (मिरचौड़ा), कवींद्र सिंह (अगरोड़ा), शैलेन्द्र असवाल ( सरासू गाँव) व ममता देवी (परवालस्यूं थापली) को उपाध्यक्ष, सुमित्रा देवी (बिलखेत) को सचिव, राकेश कुमार (थापला) को सह सचिव, मोहन सिंह (ओलना) को कोषाध्यक्ष तथा पूनम देवी (तुन्देड), कौशल्या देवी (नगर), कुलदीप (सांगुड़ा), सरोज कुमार (थापली), दिगंबर सिंह चौाहान (खांडा मल्ला) को कार्यकारिणी सदस्य चुना गया। जबकि मदन सिंह, नरेंद्र सिंह नेगी, भारती नेगी को संरक्षक तथा नवीन कुमार व महाकान्त नैथानी को मीडिया प्रभारी बनाया गया।

architect-ad

हाल में 11 जुलाई को भी प्रधान संगठन के नई कार्यकारणी को लेकर बैठक की गई थी सूत्रों के मुताबिक उसमें केवल 14 ही प्रधान बैठक में उपस्थित हुए लेकिन फिर 14 प्रधानों की मौजूदगी में पूर्व प्रधान संगठन के जिलाध्यक्ष जगपाल नेगी एवं पूर्व प्रधान संगठन प्रमोद रावत की अध्यक्षता में का चुनाव कराकर ग्राम प्रधान मल्ली पल्ली जयवीर रावत को नया प्रधान संगठन का नया अध्यक्ष घोषित कर दिया लेकिन जैसे ही नई कार्यकारिणी की चुनाव एवं जयबीर रावत के कल्जीखाल प्रधान संगठन के अध्यक्ष बनने की सूचना सोशल मीडिया एवं समाचार पत्रों में प्रकाशित हुई अन्य प्रधान भड़क गए

अल्प संख्या बल पर उक्त कार्यकारणी का अस्वीकार करते हुए प्रधानों के विरोध करना शुरू कर दिया तथा शीघ्र सभी प्रधानों को विधिवत सूचना देकर आज 14 जुलाई को बैठक आहत की गई जिसमें लगभग 50 प्रधानों ने प्रतिभाग किया और ग्राम प्रधान मदन सिंह रावत की अध्यक्षता में अबतक की कार्यकारणी कार्यों एवं प्रधानों के असंगठित होने की चर्चा होने की बात सामने आई उसके बाद नए सिरे से कार्यकारणी गठन की गई जिसमें ग्राम प्रधान धारी पूर्व सैनिक और तीसरी बार ग्राम प्रधान बने मदन रावत ने ग्राम प्रधान दिऊसा रमेश चंद का नाम प्रस्ताव रखा जिसका अनमोदन ग्राम पंचायत थनुल के प्रधान कैप्टन नरेन्द्र सिंह नेगी किया

ad12

उसके बाद नई कार्यकारणी में चार उपाध्यक्ष सहित सभी पदाधिकारियों की आम सहमति में चुन लिया इस अवसर पर पूर्व प्रधान संगठन के जिलाध्यक्ष जगपाल नेगी,पूर्व प्रमुख अनिल कुमार ,पूर्व ज्येष्ठ उपप्रमुख महेंद्र कुमार,वर्तमान कनिष्ठ प्रमुख अर्जुन सिंह पटवॉल,ग्राम प्रधान रोशन लाल,मौजूद थे साथ ही अगरोडा ग्राम पंचायत प्रधान कविंद्र सिंह को उप चुनाव में प्रधान निर्वाचित होने पर बधाई दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.