advertisement

खेल के मैदान से| जल्द होगी हरिद्वार में मुक्केबाजी प्रतियोगिता| पढ़िये पूरी खबर

Share this news

CITYLIVE TODAY. MEDIA HOUSE

हरिद्वार बॉक्सिंग एसोसिएशन की बैठक में हरिद्वार मुक्केबाजी संघ के सभी पदाधिकारी एवं सदस्य उपस्थित रहे और सभी ने एसोसिएशन की बैठक में कुछ बिंदुओं पर मुख्य रूप से विचार हुआ। संघ के सभी पदाधिकारियों ने अपने सुझाव और विचारो से मुक्केबाज़ी के प्रोत्साहन के प्रति समर्पण भाव व्यक्त किये।


जिनमें हरिद्वार में जल्दी ही एक भव्य उत्तराखंड राज्य मुक्केबाज़ी प्रतियोगिता आयोजन कराने संबंधित घोषणा करने की जल्दी ही सहमति बनी , जिससे बच्चो में खिलाड़ी बनने की भावना आए व हरिद्वार के खिलाडी भी राष्ट्रीय स्तर पर हरिद्वार जिले का नाम रोशन करें।
हरिद्वार बॉक्सिंग संघ के द्वारा उत्तराखंड बॉक्सिंग एसोसिएशन के समन्वय से हरिद्वार जिले में विभिन्न उत्तराखंड राज्य राष्ट्रीय मुक्केबाज़ी प्रतियोगिताओ का आयोजन – नवंबर – 2016 में B F I की इलीट महिला राष्ट्रीय प्रतियोगिता, वर्ष 2018 में सब-जूनियर उत्तराखंड राज्य बालक – बालिका प्रतियोगिता , वर्ष – 2018 में सुब-जूनियर बालिका 15 दिवसीय बॉक्सिंग कैंप, वर्ष – 2019 में उत्तराखंड राज्य यूथप्रतियोगिता, किया गया था। भविष्य में भी इसी प्रकार हरिद्वार बॉक्सिंग एसोसिएशन जिले में बॉक्सिंग खेल की प्रतियोगिताओ सम्बन्धित गतिविधियों से जिले में बॉक्सिंग खेल को लोकप्रिय करने हेतु प्रयासरत है।

architect-ad

बैठक में सह- सचिव सुधीर जोशी ने बताया की विगत वर्ष से कुछ खिलाड़ियों एवं अभिभावकों के द्वारा मौखिक शिकायत की जा रही है – हरिद्वार ग्रामीण एवं रूडकी के आसपास से मुक्केबाज़ी प्रशिक्षकों द्वारा बच्चों एवं अभिभावकों को गुमराह किया जा रहा है और अपने बारे में बड़ी-बड़ी उपलब्धि बताकर अभिभावकों से मोटी फीस वसूली जा रही है और बताया जा रहा है कि बच्चों को वहीं राष्ट्रीय व् अंतर् राष्ट्रीय प्रतियोगिता में प्रतिभाग करवा सकते है। ऐसे पर प्रशिक्षक एवं क्लब के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। और उन्हें एवं उनके क्लब के सभी बच्चों को हरिद्वार जिले में खेलने से प्रतिबंधित किया जाएगा।


अध्यक्ष डॉ विशाल गर्ग ने कहा की हरिद्वार में चल रहे सभी प्रशिक्षण केंद्रों / स्कूल / क्लब के प्रशिक्षकों को हरिद्वार में प्रशिक्षण केंद्र चला रहे को जल्दी ही अपनी क्लब में बॉक्सिंग खेल संबंधित सुचना- जैसे की प्रशिक्षक नाम, उपलब्धियाँ, प्रशिक्षण में उपस्थित खिलाड़ियों की संख्या आदि सूचना एसोसिएशन के कार्यालय में जमा कराने के लिए सूचित इस विज्ञप्ति के माध्यम से सूचित किया जा रहा है कि सभी प्रशिक्षक अपनी मुक्केबाजी खेल में उपलब्धि व् प्रशिक्षण संबंधित सभी जानकारियां संघ के कार्यालय में जमा कराएं।

ad12


तथा जल्दी ही हरिद्वार जिले में कुछ और बॉक्सिंग खेल संबंधित गतिविधियां कराकर मुक्केबाजी को जिले में और बढ़ावा देने की योजना बनाई जा रही है इस मौके पर हरिद्वार बॉक्सिंग एसोसिएशन के चौधरी बालेश , नरेंदर सिंह , हरी शर्मा , राहुल बैंसला, अध्यक्ष डॉ विशाल गर्ग, डॉ पवन सिंह , नवीन चौहान , सुधीर जोशी, नवीन राजवंश, मयंक शर्मा , शिखा चौहान, सोमदत्त शर्मा आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.