advertisment

नरेंद्रनगर| इन बूथों में हुआ चुनाव बहिष्कार| जानिये क्यों| भगवान सिंह रावत की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, भगवान सिंह रावत, नरेंद्रनगर


नरेंद्र नगर विधानसभा के दो बूथों पर इस बार चुनाव का बहिष्कार हुआ। पसर व आसपास के गांव के ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया। डीएम व डीएफओ के मनाने पर भी ग्रामीण नहीं माने। इस क्षेत्र में गुलदार के डर से दहशत बनी हुयी है। यहां लगातार गुलदार हमला करता आ रहा है। मतदान के दिन गुलदार ने एक व्यक्ति को निवाला बना दिया। मांगों पर अमल नहीं होने से ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया।

दरअसल, यहां के पसर व इससे सटे गांवों में गुलदार से ग्रामीण दहशत में हैं। इस क्षेत्र से सटी ग्राम पंचायत मठियाली के काटल में गुलदार ने छा़त्रा पर हमलाकर उसे घायल कर दिया था। यह घटना 20 जनवरी की है। इसके बाद 28 जनवरी को भी क्षेत्र के बेरनी गांव में 74 वर्षीय महिला को निवाला बनाया। 11 फरबरी को गुलदार ने पलेगी गांव के एक व्यक्ति को निवाला बनाया। इसके बाद मतदान के दिन यानि 14 फरबरी को भी गुलदार ने एक और व्यक्ति को निवाला बनाया।

advertisment4

ad12

क्षेत्र में लगातार गुलदार की चहलकदमी औरहमलों से ग्रामीण डरे-सहमे हुये हैं। ग्रामीण लगातार ग्रामीण वन विभाग से कैमरा लगाने, पिंजरा लगाने की मांग करते आ रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि वन-विभाग ने ग्रामीणों की मांगों को अनसुना किया। जिससे ग्रामीणों ने चुनाव बहिष्कार का ऐलान कर दिया। ऐलान के बाद डीएफओ ने ग्रामीणों को मनाया। लेकिन ग्रामीण नहीं माने। इसके बाद जिलाधिकारी ने मांगों पर तत्काल कार्रवाई भी की। लेकिन ग्रामीण नहीं मानें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.