advertisement

पौड़ी| चुनाव की तैयारियों की हुयी समीक्षा | जगमोहन डांगी की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, जगमोहन डांगी, पौड़ी


चुनाव को लेकर सरकारी मशीरी अलर्ट मोड पर है। शांतिपूर्ण मतदान करने को प्रशासन ने कमर कसी हुयी है। तमाम व्यवस्थाओं को दुरूस्त पर फोकस है। सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम और क्रिटिकल बूथों पर अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी तैनात होंगे। बूथों पर मूलभूत सुविधायें भी दुरूस्त रहेंगी। तैयारियों के संबंध में समीक्षा बैठक की गयी। मतदान करने को जागरूकता अभियान पर भी फोकस किया गया।

विधानसभा सामान्य निर्वाचन-2022 के संपादन हेतु सामान्य प्रेक्षक पौड़ी व श्रीनगर डॉ0 पार्थ सारथी मिश्रा(आईएएस), सामान्य प्रेक्षक राजीव रतन (आईएएस) यमकेश्वर व कोटद्वार, सामान्य प्रेक्षक केएस दयानंद (आईएएस) चैबट्टाखाल, लैंसडाउन तथा पुलिस प्रेक्षक अविनाश कुमार (आईपीएस) यमकेश्वर पौड़ी, श्रीनगर, चैबट्टाखाल, लैंसडाउन तथा कोटद्वार द्वारा जिला कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी डॉ विजय कुमार जोगदण्डे, एसएसपी यंशवत सिंह चैाहान तथा निर्वाचन में विभिन्न दायित्व संभाल रहे जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ निर्वाचन की तैयारियों तथा जरूरी बिंदुओं को साझा करने के संबंध में समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

architect-ad


बैठक में विभिन्न प्रेक्षक महोदय द्वारा विधानसभा चुनाव में तैनात किये गये कार्मिक, कार्मिकों के प्रशिक्षण, सुरक्षा कर्मी, विभिन्न दायित्व संभाल रहे अधिकारियों के बीच उचित समन्वय, जनपद में क्रिटीकल बूथ तथा उसके अनुरूप व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी ली। प्रेक्षक द्वारा बताया गया कि मतदान में लोगों की अधिकाधिक भागीदारी के लिये मतदान जागरूकता अभियान लगातार चलाए जाएं। मतदान स्थलों पर रैम्प, पेयजल, शौचालय, विद्युत, शैड आदि की अनिवार्य रूप से व्यवस्था हो। साथ ही उन्होंने कहा कि क्रिटीकल बूथों पर जरूरत के अनुसार सुरक्षा बल तथा निर्वाद चुनाव प्रक्रिया में बाधक किसी भी अवरोध का समय रहते निर्मूलन करें।


प्रेक्षक ने कहा कि निर्वाचन को स्वतंत्र पारदर्शी, गोपनीय और सहज बनाने के लिये जो भी प्रयास किये जा सकते हैं उन्हें पूर्ण करें। उन्होंने समस्त नोडल अधिकारियों को निर्देश दिये कि निर्वाचन को भयमुक्त, शांति पूर्ण व व्यवस्थित बनाने के लिये सभी अपने दायित्वों का गंभीरता से निर्वहन करें। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी डा0 विजय कुमार जोगदण्डे ने प्रेक्षकों को जनपद में सामन्य विधानसभा निर्वाचन के कुशल व व्यवस्थित संपादन हेतु किये गये विभिन्न तैयारियों और कार्यो से प्रजेंटेशन के माध्यम से अवगत कराया।

ad12


वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक यशंवत सिंह चैाहान ने जनपद में निर्वाचन को शांति पूर्ण बनाने के लिये तैनात किये जाने वाले पुलिस बल व पूर्व में विभिन्न स्थानों पर किये गये फ्लैग मार्च तथा विभिन्न अधिनियम के अंतर्गत शराब, पैसा, नशा, हथियार इत्यादि के जब्तीकरण तथा गुंडा एक्ट के तहत कार्यवाही का प्रस्तुतिकरण किया। इसी तरह अन्य नोडल अधिकारियों ने भी अपने-अपने दायित्वों से प्रेक्षक को अवगत कराया।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी प्रशांत कुमार आर्य, अपर जिलाधिकारी ईला गिरी, डीडीओ पुष्पेंद्र सिंह चैाहान, पीडी एसके राय, ईओ प्रदीप बिष्ट सहित अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.