advertisement

उच्च शिक्षामंत्री ने किया पीएचडी छात्रों के छात्रावास का लोकार्पण| पढ़िये पूरी खबर

Share this news

हरिद्वार। उत्तराखंड संस्कृत विश्वविद्यालय में उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने शोध छात्रों के लिए रूसा के तहत बने छात्रावास का लोकार्पण वर्चुअल तरीके से किया। पहले से निर्धारित कार्यक्रम के तहत दोपहर डेढ़ बजे शोध छात्रों के लिए बने छात्रावास का ऑनलाइन लोकार्पण करते हुए उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि संस्कृत शिक्षा में शोध करने के लिए विश्वविद्यालय में अब छात्रों को छात्रावास में रहने के लिए समुचित व्यवस्थाएं मिल सकेंगीं। उन्होंने कहा संस्कृत भाषा के संवर्धन के लिए कोई कमी नहीं होने दी जाएगी।

लोकार्पण समारोह की अध्यक्षता करते हुए विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर देवी प्रसाद त्रिपाठी ने कहा कि उत्तराखंड की यह भूमि ऋषियों महर्षियों की तपस्थली है,हम सौभाग्यशाली हैं कि हम सभी का जन्म ऐसी पवित्र धरा पर हुआ है। संस्कृत शिक्षा के संवर्धन तथा प्रगति के लिए वह कटिबद्ध हैं।कुलपति ने कहा इस विश्वविद्यालय के छात्र मानव कल्याण की दृष्टि से विश्व स्तर का अनुसंधान करने में सफल होंगे ऐसा मेरा विश्वास है।

architect-ad

ad12


कुलसचिव गिरीश कुमार अवस्थी ने कहा कि छात्रावास के तैयार होने से शोधार्थी छात्रों को अब भटकना नहीं पड़ेगा,वह परिसर में रहकर अपने शोध कार्यों में ध्यान केंद्रित कर सकेंगे। कार्यक्रम का संचालन डीन अकादमिक डॉ शैलेश कुमार तिवारी तथा धन्यवाद ज्ञापन कुलसचिव ने किया।इससे पूर्व वैदिक विधि विधान से लोकार्पण समारोह का शुभारंभ वेद विभागाध्यक्ष डॉ अरुण कुमार मिश्र के मंगलाचरण से हुआ। इस अवसर पर वरिष्ठ प्रोफेसर मोहन बलोदी,प्रोफेसर दिनेश चमोला, विश्वविद्यालय के आचार्य, सह आचार्य, सहायक आचार्य , वित्त अधिकारी,उपकुलसचिव दिनेश कुमार,निजी सचिव मनोज गहतोड़ी, शिक्षकेत्तर कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.