advertisment

दुगड्डा| पुल निर्माण के शासनादेश के बाद हुआ शिलान्यास| दुगड्डा से जयमल चंद्रा की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, जयमल चंद्रा, दुगड्डा


अच्छी खबर है। पुल निर्माण का शासनादेश जारी होने के बाद अब शिलान्यास भी हो गया हैै। जुवा भैड़ गाँव के लिये एक किलोमीटर सड़क पर लँगूरी गाढ़ पर 30 मीटर स्पान स्टील गर्डर सेतु का शिलान्यास विधायक यमकेश्वर ऋतु खण्डूरी ने किया । उक्त पुल की स्वीकृति लागत 203.85 लाख है।

पिछले दो माह से पुल की मांग की ले कर धरने पर बैठे जुंवा भैड़ गांव निवासियों ने पुल नहीं तो वोट नही को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे थे। जिसके लिये सांसद तीरथ सिंह रावत और विधायक ऋतु खण्डूरी ने उक्त पुल के निर्माण के लिये मौखिक आश्वासन दिया था, लेकिन ग्रामीण शासनादेश की प्रति मिलने के बाद ही धरना प्रदर्शन स्थगित करने पर अड़े थे। दिनांक 31 दिसम्बर को धामी सरकार ने ग्रामीणों को नए वर्ष के उपहार के रूप में ग्रामीणों की माँग पूरी करते हुए शासनादेश जारी कर दिए।

advertisment4

ad12


जल्दी ही राज्य में आचार संहिता लगने वाली है। अतः जल्दी ही शिलान्यास कार्यक्रम कर दिया गया। जुवा भैड़ गाँव के लिये एक किलोमीटर सड़क पर लँगूरी गाढ़ पर 30 मीटर स्पान स्टील गर्डर सेतु का शिलान्यास विधायक यमकेश्वर ऋतु खण्डूरी ने किया । उक्त पुल की स्वीकृति लागत 203.85 लाख है। विधायक ऋतु खंडूरी ने कहा कि हमारी सरकार की प्राथमिकता गाँवो को सड़क से जोड़ने की है, मैं जानती हूँ कि आप सभी ने उक्त सेतु के लिये संघर्ष किया, हम आपकी पीड़ा को समझते थे, हमने इस संबंध में हमने मुख्यमंत्री धामी से बात की और उन्होंने बिना देर किए ही सेतु निर्माण के लिये आदेश जारी कर दिए, हमारी सरकार की प्राथमिकता गाँव का विकास करना है। इस मौके पर संघर्ष समिति के अध्यक्ष मनोज कंडवाल, उप प्रधान जितेन्द्र सिंह एवं ग्राम प्रधान सांसद प्रतिनिधि चंडी प्रसाद कुकरेती और अन्य ग्रामीण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.