tanejav1

ताकि किसी के जीवन की रक्षा हो | जीवन रक्षक ब्लड सेंटर ने लगाया रक्तदान शिविर | पढ़िये पूरी खबर

adhirajv2

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस


जीवन रक्षक ब्लड सेंटर की हरिद्वार की ओर से आयोजित रक्तदान शिविर में खासो-आम ने दिल खोलकर रक्तदान किया। इस मौके पर वक्ताओं ने रक्तदान की महत्ता पर जोर डालते हुये आमजन से रक्तदान करने की अपील की।

advertisment


जिला मुख्यालय हरिद्वार रोशनाबाद से सटे रावली महदूद में आयोजित रक्तदान शिविर का शुभारंभ विधायक आदेश चैाहान ने किया।
आदेश चैाहान ने रक्तदाताओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि रक्त का ना तो कोई मोल होता है और ना ही कोई तोल होता है, यह तो सभी के जीवन के लिए अनमोल होता है। वहीं रक्त एक ऐसा अवयव है जो सिर्फ एक इंसान के द्धारा दूसरे इंसान को दिया जा सकता है। इसको किसी वैज्ञानिक विधि द्धारा नहीं बनाया जा सकता है।


इसलिए रक्तदान इन्सानियत की पहचान है, इसलिए सभी जन को और खासकर युवाओ को बढ़चढ़ कर रक्तदान करना चाहिए, जिससे किसी जरूरतमन्द की जान बचाने में सहयोग हो सके।

ads


रक्तदान शिविर का आयोजन शिवालिक नगर पालिका के सभासद विपिन चैाहान जी के कुशल मार्गदर्शन में हुआ। जिसमे उनके प्रमुख सहयोगी आयरन जिम से संजय चैाहान, रवि यादव, रामभक्त प्रजीत रहे।
जीवन रक्षक ब्लड सेंटर के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी अंश मल्होत्रा ने युवाओं को निरंतर रक्तदान करने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि “रक्तदान मानवता के नाम एक यज्ञ है, जिसमें हमारी आहुति अनमोल है। और एक सच्चा हीरो वही कहलाता है, जो रक्तदान करता है, और किसी जरूरतमंद के प्राण बचाता है।“ कार्यक्रम में बहुत से युवाओ ने रक्तदान दिया। जीवन रक्षक ब्लड सेन्टर की तरफ से जगबीर,सचिन, कबूल सिंह, राहुल आदि ने ब्लड डोनेशन कैम्प का संचालन किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *