tanejav1

जनता को छल रही है केंद्र व प्रदेश सरकार | अनिल शर्मा की रिपोर्ट

adhirajv2

Share this news

सिटी लाइव टुडे, अनिल शर्मा, लालढांग


उत्तराखंड कांग्रेस सह प्रभारी और झारखंड विधायक दीपिका पांडे ने केंद्र व प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला है। कहा कि सरकारों ने जनता की उम्मीदों को तहस-नहस किया है। जनता चुनाव मंे सारा हिसाब-किताब करेगी। कहा कि कांग्रेस के कार्यों क श्रेय भाजपा ले रही है।
लालढांग क्षेत्र में प्रवास के दौरान ने उन्होंने यह बात कही।उन्होंने कहा कि देश में निर्माण में कांग्रेस की अहम भूमिका रही है। कांग्रेस ने हरित क्रांति, और पंचायती राज को सुद्रढ़ किया। 70 साल में काम कांग्रेस ने जो विकास कार्य करवाएं हैं, भाजपा श्रेय ले रही। केंद्र और राज्य में भाजपा सरकार होने के वाद भी विकास ठप पड़ा है। कांग्रेज आलाकाम के आदेश के बाद दो रात लालढांग छेत्र में प्रवास करने का मौका मिला।ग्रामीणों की समस्या सुनी गई। भाजपा सरकार में रोजमर्रा की वस्तु के दाम चैगुना हो चुके हैं। गरीब और गरीब होता जा रहा है।

advertisment


सिडकुल में कई कंपनियां बन्द होने की कगार पर है। कर्मचारियों का वेतन नहीं बढ़ पा रहा है। गांव में सड़क, नाली ओर पानी पानी की सुविधा नहीं है। महिलाओं ने शौचालय। बनवाने की मांग की । कांग्रेस नेता गुरजीत लहरी ने कहा कि जनता ने 2017 में जो डबल इंजन की सरकार चुनी थी, वह जनता के लिए हितकारी नहीं रही । कांग्रेस के आलाकमान के निर्देशानुसार गांव-गांव घर-घर जाकर ग्रामीणों को की समस्या सुनने का अवसर प्राप्त हुआ है ।2022 में कांग्रेस की सरकार बनने पर सभी की समस्या दूर करने का प्रयास किया जाएग। इस प्रकार के कार्यक्रम करने से निश्चित रूप से कांग्रेस को काफी लाभ मिलेगा और 2022 में कांग्रेस प्रदेश में प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि भाजपा कांग्रेस के कार्यकाल में हुए कार्यो को अपना गिना रही है। मीठी बेरी में बने पुल को तत्कालीन मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मंजूरी दिलाई थी, लेकिन भाजपा इसे भी अपने कार्यकाल में गिना रही है।

जबकि पुल बने एक वर्ष से ज्यादा का समय हो चुका है, अभी तक उसका उद्घाटन नहीं हो पाया है। पूर्व राज्य मंत्री संजय पालीवाल ने कहा कि कांग्रेस प्रदेश की 670 न्याय पंचायतों में गांव-गांव घर-घर जाकर पार्टी की रीति और नीति से ग्रामीणों को अवगत करने का प्रयास किया है वह बहुत ही सराहनीय है इससे कांग्रेस को आगामी विधानसभा चुनाव में काफी लाभ मिलेगा। ब्लॉक अध्यक्ष कांग्रेस लालढांग तेग सिंह पोखरियाल ने कहा कि भाजपा का 10 वर्ष का कार्यकाल बहुत ही निराशाजनक रहा ।

ads

स्थानीय विधायक क्षेत्र में विकास का कार्य कराने में सफल नहीं हो पाए । गेंड़ीखाता के इंटर कॉलेज में साइंस की कक्षाएं तो संचालित है मगर अभी तक अध्यापकों के पद सृजित नहि किए गए हैं ।जिससे छात्र छात्राओं को अपने चुनिंदा पाठ्यक्रमों चुनने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस अवसर पर मास्टर धर्मपाल जिलाध्यक्ष हरिद्वााार ग्रामीण कांग्रेस, इंद्रजीत सिंह लहरी, संदीप लहरी, तेलुुराम प्रधान, गजेंद्रर सिं पुनीत सरवानिया गोपाल दत्त, संदीप ग्रेवाल, विक्रम खरोला, शैलेन्द्र पाठक, यूसुफ गुर्जर, विजेंदर सैनी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *