advertisement

ठेकेदार बनना हुआ आसान | 50 लाख तक की निविदा के लिये अनुभव प्रमाण-पत्र की अनिवार्यता समाप्त | पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस


उत्तराखंड प्रदेश में बेरोजगारों को ठेकेदार बनने का सुनहरा मौका मिल रहा है। अब सिंचाई विभाग में 50 लाख तक की निविदा के लिए अनुभव प्रमाण पत्र की अनिवार्यता को समाप्त कर दिया है। विभाग में निविदा प्रक्रिया के तहत प्रदेश के बेरोजगार नवयुवकों की सहभागिता को सुनिश्चित करने के लिए प्रचलित निविदा प्रणाली में संशोधन किया गया है।


सिंचाई विभाग में निविदा प्रक्रिया के तहत प्रदेश के बेरोजगारों को रोजगार देने के साथ-साथ अधिक से अधिक सहभागिता, क्षमता, संवर्धन, पारदर्शिता एवं प्रतिस्पर्धा सुनिश्चित करने हेतु प्रचलित निविदा प्रणाली के निर्माण कार्यों से संबंधित प्रावधानों में संशोधन कर दिया गया है। सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज का कहना है कि टर्नओवर हेतु पूर्व में निर्धारित 50 लाख तक की निविदा हेतु निविदा दाता का टर्नओवर लिए जाने के प्रावधान को समाप्त कर दिया गया है।

architect-ad

ad12

उन्होंने कहा कि अब 50 लाख तक की निविदा हेतु अनुभव प्रमाण पत्र की भी आवश्यकता नहीं है उसे अब समाप्त कर दिया गया है। सिंचाई मंत्री ने कहा कि ई-निविदा, टू-बिद सिस्टम के अनुसार 50 लाख से अधिक के कार्यों के संबंध में ही की जाएगी। यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू माने जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.