advertisement

लक्सर | सौ फीसदी वैक्सीनेशन की रणनीति का ACTION PLAN तैयार | ऐसे होगा काम | अरूण उनियाल की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस लक्सर- अरूण उनियाल


उप-जिलाधिकारी लक्सर शैलेंद्र सिंह नेगी ने सौ प्रतिशत वैक्सीनेशन की रणनीति के एक्शन प्लान पर काम करने के लिये अधिकारियों की बैठक ली। अलग-अलग विभागों को अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी गयी हैं। जागरूकता और प्रचार-प्रसार पर खासा फोकस रखा गया है। बैठक में जिलाधिकारी हरिद्वार द्वारा तैयार रणनीति एवं दिए गए निर्देशों के क्रम में चयनित 10 ग्रामांे में 3 दिन के अंतर्गत 100 प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य प्राप्त करने पर चर्चा की गई ।

खंड शिक्षा अधिकारी लक्सर एवं खानपुर को निर्देशित किया गया कि विद्यालयों में अध्ययनरत 18 वर्ष से अधिक आयु के समस्त छात्र छात्राओं एवं विद्यालयों में तैनात स्टाफ का शत-प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित कराएं। साथ ही विद्यार्थियों की टोलियां बनाकर चयनित ग्रामों में लोगों को प्रेरित करने के लिए भेजें। इसके साथ ही विद्यालय स्तर पर पोस्टर आदि प्रतियोगिता भी कराएं तथा प्रतियोगिता में चयनित पोस्टरों को संबंधित ग्रामों के सार्वजनिक स्थानों पर चस्पा करवाएं ताकि अधिक से अधिक लोग टीकाकरण के लिए प्रेरित हो सकें।

architect-ad

बाल विकास परियोजना अधिकारी लक्सर को निर्देशित किया गया कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के माध्यम से डोर टू डोर सर्वे कराएं तथा टीकाकरण से वंचित लोगों की सूची को अद्यतन करते हुए टीकाकरण सुनिश्चित कराएं। खंड विकास अधिकारी लक्सर को निर्देशित किया गया कि प्रत्येक ग्राम के लिए ब्लॉक स्तर से एक अधिकारी की तैनाती कर दें जो ग्राम स्तर पर ग्राम निगरानी समिति के पदाधिकारियों से समन्वय कर टीकाकरण लक्ष्य को प्राप्त करेंगे।

पुलिस क्षेत्राधिकारी लक्सर को प्रत्येक ग्राम में टीकाकरण लक्ष्य को प्राप्त करने एवं लोगों को प्रेरित करने व टीकाकरण कार्यक्रम में तैनात कार्य में को को सहयोग करने के लिए पुलिस की तैनाती करने हेतु कहा गया। बैठक में निर्णय लिया गया कि तहसील स्तर से चयनित 10 ग्रामों में प्रभारी तथा सह प्रभारी अधिकारियों की तैनाती की जाए। साक्षी तहसील अंतर्गत समस्त महाविद्यालयों एवं आईटीआई पॉलिटेक्निक कॉलेजों के प्रधानाचार्य व प्राचार्य को 18 वर्ष से अधिक आयु के छात्र छात्राओं को 100 प्रतिशत टीकाकरण करवाने हेतु पत्राली प्रेषित किया जाए।

ad12

बैठक में पुलिस क्षेत्राधिकारी बहादुर सिंह चैाहान ,खंड विकास अधिकारी मनमोहन सिंह रावत‘, डॉ अनिल वर्मा चिकित्सा अधीक्षक लक्सर , डॉ विनीत कुमार प्रभारी चिकित्सा अधिकारी खानपुर, बाल विकास परियोजना अधिकारी श्रीमती मँजेश्वरी रावत , डॉ कोमल चिकित्सा अधिकारी, आशीष शर्मा बीपीएम तथा बीटीएफ के अन्य पदाधिकारी उपस्थित हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.