advertisement

उत्तराखंड | पिथौरागढ़ में हिमपात |बारिश का दौर जारी |अलर्ट जारी | पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस


उत्तराखंड में बारिश का सिलसिला थमने का नाम न हीं ले रहा है। खास बात यह है कि कुमाउं के पिथौरागढ़ में हिमपात भी हुआ है। पर्वतीय क्षेत्रोें सड़कें बाधित चल रही हैं तो मैदान में जलभराव की स्थिति बन रही है। चमोली जनपद में अभी रास्ता बाधित होने से 400 लोग फंसे हुये हैं। उत्तराखंड बारिश को देखते हुये 24 अगस्त तक अलर्ट जारी किया गया है।

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में राजरंभा, पंचाचूली सहित अन्य ऊंची चोटियों पर मौसम का पहला हिमपात दर्ज हुआ है। इससे मुनस्यारी सहित आसपास के क्षेत्रों में ठंडी बयार चल पड़ी है।
दूसरी ओर, चमोली जिले में मलारी-गोपेश्वर हाईवे पर 400 नागरिक सात दिन से फंसे हुए हैं। उनके रेस्क्यू करने के प्रयास जारी हैं। कुमाऊं के पिथौरागढ़, चंपावत व बागेश्वर में गुरुवार रात से जोरदार बारिश हो रही है। पिथौरागढ़ जिले के मुनस्यारी, धारचूला और बेरीनाग में बादल खूब बरसे। भारी बारिश से मुनस्यारी तहसील को जोड़ने वाले दोनों मार्ग बंद हो गए हैं।

architect-ad

ad12

मुनस्यारी तहसील अलग-थलग पड़ी है। मौसम विभाग ने 24 अगस्त तक उत्तराखंड में भारी बारिश का ओरेंज अलर्ट जारी किया है। इस दौरान पर्वतीय क्षेत्र में चट्टान दरकने और भूस्खलन, रास्ते अवरुद्ध होने की आशंका जताई गई है। वहीं, नदी नालों का प्रवाह बढ़ने और मैदानी क्षेत्र में जलभराव की आशंका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.