उत्तराखंड बोर्ड की दसवीं व बारहवीं के परीक्षा फार्म जमा करने की तिथि बढ़ी | पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस


उत्तराखंड बोर्ड की दसवीं और बारहवीं के परीक्षा फार्म जमा करने की तिथि बढ़ा दी गयी है। अब निर्धारित शुल्क के साथ 15 तक परीक्षा फार्म जमा किये जा सकेंगे। सरकार के इस निर्णय से रेगुलर व प्राइवेट के छात्रों को बड़ी राहत मिली हैै।


इस बार उत्तराखंड बोर्ड के 10वीं व 12वीं के रेगुलर छात्र-छात्राओं के लिए शुल्क के साथ परीक्षा फार्म जमा करने की अंतिम तिथि 31 जुलाई तय थी। वहीं इन दोनों ही परीक्षाओं के लिए प्राइवेट छात्र-छात्राओं के फार्म जमा करने की अंतिम तिथि 14 अगस्त निर्धारित है। परीक्षा फार्म जमा करने के लिए पहले से तय कार्यक्रम में अब बदल दिया गया है। शिक्षा सचिव राधिका झा ने माध्यमिक शिक्षा निदेशक और बोर्ड सभापति को इस संबंध में सोमवार को आदेश जारी किए।


शासन ने आदेश में 10वीं व 12वीं के सभी रेगुलर व प्राइवेट छात्र-छात्राओं के लिए शुल्क सहित परीक्षा फार्म जमा करने की अंतिम तिथि 15 सितंबर नियत की है। विलंब शुल्क के साथ प्राइवेट छात्र-छात्राएं 20 सितंबर तक परीक्षा फार्म जमा करा सकेंगे। मुख्य शिक्षा अधिकारी इन परीक्षा फार्म को 30 सितंबर तक बोर्ड के रामनगर कार्यालय में भिजवाएंगे। यह व्यवस्था सिर्फ 2022 की बोर्ड परीक्षाओं के लिए की गई है।

ad12

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *