advertisment

तोे एरिया-51 में एलियन पर रिसर्च | दुनिया की सबसे रहस्मयमी जगह | पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस


समय-समय पर एलियन को लेकर बातें सामने आती हैं। कई बार कई जगहों पर इनके दिखाई देने की बातें भी आयी हैं। हालांकि पुख्तातौर पर कुछ कहना मुश्किल है। अमेरिका में भी एक ऐसी जगह है जिसको सीधेतौर पर एलियन से जोड़कर देखा जाता है। यहां तक भी कहा जाता है कि इस स्थान को एलियंस की मौजूदगी गुप्त रखने के लिये बनाया गया है। कहते तो यह भी है कि यहां एलियंस और एलियंस टैक्नोलाॅजी पर रिसर्च होता है। अमेरिका की इस जगह को एरिया 51 के नाम से जाना जाता है। खास बात यह है कि अमेरिका का कहना है कि एरिया 51 में एयर फोर्स के विमानों पर कार्य किया जाता है। इसीलिये इस जगह को गोपनीय रखा गया है।

एरिया 51 के बारे में यह भी कहा जाता है कि इस कई बार एक जगह के उपर अलग-अलग प्रकार की रोशनी को उड़ते हुये देखा गया है। ऐसी भी बातें होती रही हैं कि एलियंस दूसरे ग्रहों में रहते हैं और उड़न खटौले पर सवार होकर धरती पर आते रहते हैं।

advertisment4

ad12

बहरहाल, अमेरिका का साफ कहना है कि एरिया 51 में तरह-तरह के विमानों का परीक्षण होता है और परीक्षण के लिये ही यहां से विमान उड़ान भरते हैं तो यहां अलग-अलग प्रकार की रोशनी दिखाई देती है। फिलवक्त, अमेरिका की एरिया 51 जगह को लेकर बहुत कहानियां हैं। अमेरिका के नेवादा के दक्षिण में एरिया 51 है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.