advertisement

और भव्य हुआ जानकी सेतु | रोशनी से जगमगाया | ऋषिकेश से भगवान सिंह रावत की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, भगवान सिंह रावत, ऋषिकेश


आखिरकार जानकी सेतु का अंधियारा मिट ही गया है। यह सेतु अब रोशनी से जगमगा हो उठा है। मुनि की रेती स्वर्गाश्रम के को जोड़ने वाले नये झुला पुल पर सजावटी लाइटों से रोशनी कर दी गई है। गुरुवार को राज्य के कृषि मंत्री सुबोध उनियाल ने शाम 61 लाख की लागत से लगी लाइटों का उद्घाटन किया।

करीब माह पूर्व सारी तैयारियां पूरी होने के बाद भी जानकी सेतु में रोशनी आते-आते ही रह गयी थी। ऐसा होने से लोगों को निराशा ही हाथ लगी थी। नगरपालिका मुनि की रेती द्वारा एक माह पूर्व ही लगभग 100 लाइटें लगाने का कार्य पूर्ण कर दिया गया था और प्रेस को जानकारी देकर 2 -3 दिन के भीतर रात को लाइटें जलाने की बात कही गई थी परंतु तकनीकी कमियों को दूर करने में एक माह का समय लग गया।

architect-ad

ad12

स्थानीय नागरिक और पर्यटक लाइट्स न जलने की वजह से अंधेरे में चलने को मजबूर थे लेकिन अब पालिका प्रशासन से लाइटें लगा दी है! कृषि मंत्री ने कहा कि यह पुल देशी विदेशी पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र होगा उन्होंने अच्छे कार्य के लिए पालिक अध्यक्ष रोशन रतूडह की सराहना की। इस अवसर पर अधिशासी अधिकारी बद्री प्रसाद भट्ट, कृषि उत्पादन मंडी समिति के अध्यक्ष विनोद कुकरेती, पूर्व पालिक अध्यक्ष शिव मूर्ति कंडवाल, मनोज द्विवेदी आदि उपस्थित थे!

Leave a Reply

Your email address will not be published.