Gopeshwar News…संस्कृत महाविद्यालय मंडल के छात्र-छात्राओं ने गाढ़े सफलता के झंडे। Click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, गढ़वाल, गोपेश्वर

गोपेश्वर : श्री स्वामी सच्चिदानंद सरस्वती 1008 संस्कृत महाविद्यालय मंडल के पूर्व छात्र दिनेश प्रसाद पुरोहित ने भारतीय सेना में धर्मगुरु के रूप में कमीशन प्राप्त किया है, तो दूसरी तरफ तीन छात्राओं ने आचार्य की परीक्षा प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण की है, इससे महाविद्यालय में हर्ष का माहौल है।

सहायक निदेशक डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल के कुशल प्रशासन एवं प्राचार्य जे पी नौटियाल के मार्गदर्शन को दिया सफलता का श्रेय।

उत्तराखंड के बहुत प्राचीन महाविद्यालयो में शामिल श्री स्वामी सच्चिदानंद सरस्वती संस्कृत महाविद्यालय मंडल के छात्र-छात्राओं ने विभिन्न क्षेत्रों में झंडे गाड़ कर महाविद्यालय सहित अपने परिवार एवं पूरे जनपद का नाम रोशन किया है, इसमें वर्ष 2009 से लगातार विद्यालय के छात्र रहे दिनेश प्रसाद पुरोहित ने सेवा में धर्मगुरु के रूप में कमीशन प्राप्त किया है , नंदप्रयाग घाट निवासी दिनेश प्रसाद के पिता स्वर्गीय कुलानंद मजदूरी का काम करते थे, और वर्ष 2012 में दिवंगत हो गए थे, माता चंखी देवी सामान्य घरेलू महिला है।तो दूसरी तरफ तीन छात्राओं कुमारी अंकिता जोशी, पूजा एवं टीना ने संस्कृत विश्वविद्यालय हरिद्वार द्वारा आयोजित परीक्षाओं में आचार्य फाइनल वर्ष में प्रथम श्रेणी प्राप्त की है।

इन प्रतिभा संपन्न छात्र-छात्राओं ने अपनी सफलता का श्रेय विद्वान अधिकारी के रूप में चर्चित सहायक निदेशक आचार्य डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल के कुशल प्रशासन एवं मार्गदर्शन तथा प्राचार्य डॉ जनार्दन नौटियाल सहित शिक्षक- शिक्षिकाओं के उचित पठन -पाठन को दिया है।

ad12

सहायक निदेशक डॉक्टर घिल्डियाल एवं प्राचार्य डॉक्टर नौटियाल ने सेना कमीशन प्राप्त कर धर्मगुरु बने दिनेश पुरोहित सहित पोस्ट ग्रेजुएट परीक्षाओं में विशेष योग्यता से सफल हो रहे सभी छात्र-छात्राओं को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं प्रेषित की है। प्राचार्य ने बताया कि शीघ्र महाविद्यालय स्तर पर छात्र-छात्राओं के सम्मान में समारोह आयोजित कर उन्हें सम्मानित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *