UKPSC: Uttarakhand PCS Exam 2021 का Result जारी| 

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस-हरिद्वार

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग से बड़ी खबर आयी है। खबर यह है कि आयोग ने पीसीएस-2021 का अंतिम परिणाम जारी कर दिया है। इसमें सितारगंज निवासी आशीष जोशी ने परीक्षा में शीर्ष स्थान प्राप्त किया है। बताया गया है कि वर्तमान में आशीष जोशीमठ में नायब तहसीलदार के पद पर सेवाएं दे रहे हैं।

मीडिया रिपोर्टों के हवाले से यह खबर आयी है। बताया गया गया है कि राज्य लोक सेवा आयोग ने इस साल 29 अप्रैल से चार जुलाई तक साक्षात्कार और शारीरिक चिकित्सकीय मापदंड पर आधारित परीक्षाएं कराई थीं।

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने पीसीएस-2021 का अंतिम परिणाम जारी कर दिया है। सितारगंज निवासी आशीष जोशी ने परीक्षा में शीर्ष स्थान हासिल किया है। वर्तमान में आशीष जोशीमठ में नायब तहसीलदार के पद पर सेवाएं दे रहे हैं।

मीडिया रिपोर्टों में बताया गया है कि आयोग ने पीसीएस-2021 की प्री परीक्षा तीन अप्रैल 2022 को कराई थी। इसके बाद मई में इसका परिणाम जारी किया गया था, जिसमें 1205 अभ्यर्थियों का चयन किया गया था। इसके बाद आयोग ने मुख्य लिखित परीक्षा 23 से 26 फरवरी 2023 को आयोजित की। इस साल 27 फरवरी और पांच अप्रैल को इसका परिणाम जारी किया गया था। चयनित अभ्यर्थियों के लिए 29 अप्रैल से चार जुलाई तक साक्षात्कार परीक्षा, शारीरिक परीक्षा, चिकित्सकीय मापदंड की प्रक्रिया पूरी की। बुधवार को आयोग ने परिणाम जारी कर दिया। परीक्षा में टॉप करने वाले आशीष जोशी की यह चैथी सफलता है। इससे पहले वह उत्तराखंड की दो और यूपी की एक परीक्षा पास कर चुके हैं।

ad12

आयोग के सचिव गिरधारी सिंह रावत ने बताया कि डिप्टी कलेक्टर व डीएसपी के लिए दस-दस, वित्त अधिकारी के लिए 18, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी के लिए 11, सहायक निदेशक उद्योग के लिए 17, खंड विकास अधिकारी के लिए 28, जिला पूर्ति अधिकारी के लिए चार, उप संभागीय विपणन अधिकारी के लिए तीन, सहायक निबंधक के लिए सात, कारागार अधीक्षक के लिए तीन, सहायक आयुक्त राज्य कर के लिए 16, जिला समाज कल्याण अधिकारी के लिए पांच, कार्य अधिकारी जिला पंचायत के लिए चार, जिला अल्पसंख्यक समाज कल्याण अधिकारी के लिए दो, राज्य कर अधिकारी के लिए 28 पदों पर चयन हुआ है। अन्य विभागों के चयन परिणाम भी आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *