CM Dhami ने की कुरूड़ मेले में घोषणाओं की बरसात| Click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस

चमोली गढ़वाल। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जनपद चमोली स्थित कुरुड़ में तीन दिवसीय नंदा देवी लोकजात मेले का शुभारंभ किया। इससे पूर्व उन्होंने मां नंदा के दर्शन कर पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि की कामना की। मेले के दौरान सीएम ने विभिन्न घोषणाएं भी की।

कुरुड़ मेले शुभारंभ पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पारंपरिक मेले हमें संस्कृति और अपनी जड़ों से जोड़ने का काम करते हैं। हमारी सरकार प्रदेश के पौराणिक मेलों का संरक्षण करते हुए नए आयामों को जोड़कर भव्यता प्रदान कर रही है। वर्तमान सरकार धार्मिक आस्था का सम्मान करते हुए विकास कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य में युवाओं के भविष्य को देखते हुए पारदर्शी भर्ती परीक्षाओं के लिए कार्य कर रही है। सरकार ने जहां एक ओर नकल विरोधी कानून बनाकर नकल पर प्रभावी रोक लगाई है, वहीं राज्य में भर्ती परीक्षाओं में नकल करवाने वाले 100 से अधिक दोषियों को जेल भेजने का काम किया है। सरकार की कार्य प्रणाली का प्रतिफल है कि अब तक 16 हजार से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र मिल चुके हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य में सतत विकास का कार्य भी तीव्र गति से हो रहा है। जिसके कारण उत्तराखण्ड देश में सतत विकास में पहले पायदान पर खड़ा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्देशन में बदरीनाथ और केदारनाथ धाम का विकास किया जा रहा है।

सीएम धामी ने की यह घोषणाएं
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कुरुड़ मेले के शुभारंभ पर विभिन्न घोषणाएं की। जिनमें नंदानगर, नारायणबगड़ और देवाल में खेल मैदान निर्माण, प्राणमती नदी के दोनों तटों पर सुरक्षा कार्य, थराली के ढाडरबगड़ में बाढ़ सुरक्षा कार्य शामिल हैं। साथ ही मुख्यमंत्री ने नंदा देवी लोकजात मेले को राजकीय मेला घोषित करने, नंदानगर चिकित्सालय को उप जिला चिकित्सालय में अपग्रेड करने की घोषणा भी की।

ad12

इस अवसर पर थराली विधायक भूपाल राम टम्टा, मंदिर समिति अध्यक्ष सुखबीर रौतेला, राकेश गौड़, मेला समिति अध्यक्ष रेखा देवी, प्रकाश गौड़,कृपाल सिंह, प्रमुख भारती फर्स्वाण, जिला पंचायत सदस्त नंदिता रावत, हरेंद्र सिंह, सुरेन्द्र सिंह आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *