Pauri News….आओ, वनों को आग से बचायें| यहां हुआ मंथन और हुयी आमजन से अपील| कमल उनियाल की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस-कमल उनियाल


वनों को आग से बचाने के नाम पर तमाम योजनायें, जागरूकता कार्यक्रम वगैरह-वगैरह,,,,,
होने के बाद भी आग हर साल वनों को लील रही है। आग लगे इस आग को। इस साल भी तमाम जगहों पर आग लगने की खबरों से सरकारी मशीनरी पर सवाल खड़े कर दिये हैं। यहां यह बात भी दीगर है कि आखिर आग लग क्यों रही है। क्या आम आदमी की कोई जिम्मेदारी नहीं है। बहरहाल, वनों को आग से बचाने के लिये एक बार फिर मंथन हुआ है। हमारी आप सभी से अपील है कि वनों को बचाने के लिये आगे आयें। आज से और अभी से। आओ, वनों को बचाने की मुहिम का हिस्सा बनें।

मीडिया को जारी प्रेस विज्ञप्ति के हवाले से खबर है कि भूमि संरक्षण वन प्रभाग लैन्सडौन के मटियाली रेंज के ग्राम बौंठा में प्रधान चन्द्रमोहन सिंह चैधरी की अध्यक्षता में द हंस फांउडेशन, मटियाली रेंज तथा ग्राम स्तर पर चयनित हंस फांउडेशन के फायर फायटरो की बैठक आयोजित की गयी। जिसमे हंस फांउडेशन के ब्लाक समन्वयक गिरीश खरोला तथा मटियाली रेंज के वन दरोगा कमलेश रतूडी ने कहा अगर कोई असामाजिक व्यक्ति जानबूझ कर जंगलो में आग लगाता हैं तो उसकी सूचना नजदीकी राजस्व विभाग, वन विभाग तथा पुलिस चैकी और हंस फांउडेशन के कार्यकर्ताओं को दे ताकि दोषी व्यक्ति को दण्डित किया जायेगा तथा उसके विरुद्ध सुसंगत धाराओ के तहत मुकदमा दर्ज किया जायेगा ताकि भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो।

ad12


इस अवसर पर हंस फांउडेशन की मोटिवेटर संगीता देवी, वन विभाग मटियाली रेंज के वन आरक्षी सतेन्द्र रावत, दीनदयाल सिह ,रश्मि खत्री, सीमा नेगी आशू, कुमार फायर फायटर हंस फांउडेशन कादम्बरी देवी, यशोदा देवी, रामप्यारी देवी रीना देवी, गीता देवी सहित ग्रामीण जमुना देवी, भगवती देवी सुमा देवी सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *