Good News…आयुष्मान योजना से अब बुजुर्गों को मिलेगी यह खास सुविधा| घर में होंगी ये जांचें| Click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस

अच्छी खबर है। सबकुछ ठीकठाक रहा तो अब बुजुर्गों को मधुमेह समेत अन्य रक्त संबंधी जांचों के लिये अस्पताल नहीं आना पड़ेगा। प्रदेश सरकार आयुष्मान योजना में बुजुर्गों को घर पर निशुल्क पैथोलॉजी जांच की सुविधा देने जा रही है।स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने प्राधिकरण को प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए हैं। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने इस सुविधा को शुरू करने के लिए राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण को कार्य योजना का प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए।

Ayushman Yojana: Facility of free pathology test at home for the elderly Uttarakhand news in hindi

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, आयुष्मान योजना में अब तक 54.76 लाख लाभार्थियों के कार्ड बने हैं। अब सरकार कुछ और खास करने जा रही है। राज्य सरकार 60 साल से अधिक आयु के बुजुर्गों को योजना के तहत घर पर निशुल्क पैथोलॉजी जांच की सुविधा देने की तैयारी कर रही है। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की टीम भी हर 15 दिन में भी बुजुर्गों का हालचाल पूछने और स्वास्थ्य संबंधित परामर्श देने के लिए घर पर जाएगी।

ad12

मीडिया रिपोर्टों में बताया गया है कि बुजुर्गों के लिए शुरू होने वाली इस सुविधा को लेकर स्वास्थ्य मंत्री प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ बैठक कर चुके हैं, जिसमें उन्होंने निशुल्क पैथोलॉजी सुविधा का प्रस्ताव तैयार करने के दिशानिर्देश दिए हैं। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने बताया, प्रदेश सरकार की ओर से सभी सरकारी अस्पतालों में 270 तरह की पैथोलॉजी जांच निशुल्क की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *