Jay Jay Shri Ram…धारी व साकनी….शुरू हो रही है श्रीराम लीला| जगमोहन डांगी की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस-जगमोहन डांगी, पौड़ी गढ़वाल

विकास खंड कल्जीखाल प्रखंड के ग्राम धारी एवं साकनी बड़ी की सुप्रसिद्ध रामलीला मंचन का आगाज 14 नवंबर से होगा दोपहर में आयोजित होने वाली दोनो गांव की रामलीला मंचन आज प्रारंभ होगी धारी की रामलीला मंचन 89 वर्ष में प्रवेश कर रही है। धारी की रामलीला मंचन 1935 से छिल्लो की उजाले में शुरू हुई धारी की रामलीला में इलाके में विशेष पहचान बना चुकी है।

रामलीला मंचन के निदेशक दलवीर सिंह रावत बताते हैं। समय के साथ कई बदलाओं से गुजरते हुए मौजूदा समय में मंचन के लिए ऑडिटोरियमनुमा मंच बेहतर साउंड सिस्टम, जगमाती लाइट व्यवस्था सभी सुविधाओं से लैस है धारी का रामलीला मंच रामलीला मंचन के साथ साथ अलग अलग प्रांतों में रहने वाले धारी गांव के प्रवासियों को रामलीला मंचन के कारण एक दूसरे से मिलने का अवसर भी मिलता है। वही मनियारस्यूँ पट्टी के साकनी बड़ी रामलीला मंचन आज से प्रारंभ होने जा रही है।

ad12

रामलीला मंच का 44 वां वर्ष में प्रवेश कर रही है। रामलीला समिति के अध्यक्ष जसवंत सिंह रावत ने बताया की रामलीला मंचन के लिए गांव के प्रवासी लुधियाना एवं दिल्ली से गांव पहुंचे गए उन्होंने बताया की रामलीला मंचन के साथ साथ गांव के ही लोक गायक सुनील रावत,सुरजीत पंवार,रंगमंच के कलाकार नरेन्द्र सिंह गुसाई। मंचन के दौरान समय – समय अपनी लोक गीतों की प्रस्तुतियां देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *