Laldhang News..वृक्षारोपण किया और वृक्षों को बचाने को संकल्प भी लिया| अनिल शर्मा की Report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, अनिल शर्मा, लालढांग


अपने उत्तराखंड में वनों बचाने की कोशिश हो रही है। हरेला पर्व पर जगह-जगह खूब वृक्षारोपण किया गया। ऐसा अभी भी हो रहा है। लालढांग स्थित काली माता मंदिर पसिर भी वनों को बचाने की मुहिम दिखी। जनप्रतिनिधियों ने भी इसमें प्रतिभाग किया। विभिन्न प्रजातियों के वृक्षों का रोपण किया गया और वृक्ष बचाने का संकल्प भी लिया गया। आमजन से भी वन बचाने के लिये आगे आने का आह्वान किया गया।


लालढांग ग्राम पंचायत के प्रधान दिनेश कंडवाल की पहल पर यह कार्यक्रम हुआ। उप-प्रधान रिहान मलिक व ग्राम पंचायत सदस्य मंजू, गीता जोशी समेत अन्य ग्रामीण भी इस मौके पर मौजूद रहे। इसके अलावा ग्राम पंचायत सचिव अनुज प्रजापति भी इस शुभ कार्य में हाथ बढ़ाया। काली माता मंदिर में माथा टेकने व आशीर्वाद लेने के बाद प्रकृति संरक्षण का यह शानदार कार्य हुआ। विभिन्न प्रजातियों के पौधों का रोपण किया गया।

ad12


इस अवसर पर ग्राम प्रधान दिनेश कंडवाल ने कहा कि हर आदमी को पेड़ जरूर लगाने चाहिये, इससे वातावरण दूषित नहीं होता है और शुद्ध ऑक्सीजन मिलता है। ग्राम पंचायत सदस्य गीता जोशी ने कहा कि कम से कम एक पेड़ जरूर लगाएं। पेड़ के साथ-साथ उसकी देखभाल भी उतनी जरूरी है जितना अपने बच्चे की देखभाल तब तो फायदा है पेड़ लगाने का। उन्होंने कहा पेड़ लगाकर शुद्ध वातावरण पाएं सभी को वृक्षारोपण करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *