Attention …तय रूट से दायें-बायें गये तो फिर खैर नहीं| भगवान सिंह रावत की रिपोर्ट

Share this news

सिटी लाइव टुडे, ऋषिकेश, भगवान सिंह रावत

ऋषिकेश/मुनिकीरेती। चारधाम यात्राकाल में तय रूटों का उल्लंघन कर संचालित होने वाले वाहनों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। यह बात एसडीएम नरेंद्रनगर देवेंद्र सिंह नेगी ने कही। उन्होंने परिवहन संस्थाओं से यात्रा में व्यवस्था को सुचारू रखने में सहयोग देने की अपील भी की।

मंगलवार को नगरपालिका मुनिकीरेती-ढालवाला के सभागार में एसडीएम देवेंद्र सिंह नेगी की अध्यक्षता में पालिका, पुलिस समेत विभिन्न विभागों, राफ्टिंग व्यवसायियों, विक्रम व सूमो यूनियन के पदाधिकारियो के साथ बैठक आयोजित की गई। बैठक में चारधाम यात्रा के दौरान मुनिकीरेती, ढालवाला और तपोवन में संभावित जाम के हालातों पर चर्चा की गई। इसबीच राफ्टिंग व्यवसायियों, विक्रम व सूमो यूनियन के पदाधिकारियों ने अपने सुझाव भी रखे।

एसडीएम नेगी ने कहा कि चारधाम यात्रा के दौरान जाम से निजात दिलाने और बेहतर ट्रैफिक व्यवस्था लागू करना चुनौती है। इसके लिए सभी का सहयोग जरूरी है। पालिकाध्यक्ष रोशन रतूड़ी ने सड़कों पर बेतरतीब खड़े वाहनों का मसला उठाया। थाना प्रभारी रितेश शाह ने बेहतर ट्रैफिक व्यवस्था को पुलिस की प्राथमिकता बताया।

उन्होंने बताया कि यात्राकाल में हफ्ते के आखिरी तीन दिन राफ्टिंग वाहन बाईपास से शिवपुरी भेजे जाएंगे। जिनकी वापसी शिवानंद मार्ग से होगीं अन्य दिनों में उनका संचालन शिवानंद मार्ग से ही किया जाएगा। बताया कि क्षेत्र में भारी वाहनों की इंट्री तय समय में ही होगी। वाहनों के मुख्य मार्ग पर खड़ा होने पर चालान की कार्यवाही की जाएगी।

बैठक में सीओ नरेंद्रनगर रविन्द्र कुमार चमोली, साहसिक खेल अधिकारी केएस नेगी, एई पीडबल्यूडी जीएस असवाल, जेई रूपेश भट्ट, अधिशासी अधिकारी तपोवन अनिल पंत, ट्रैफिक उपनिरीक्षक सिद्धार्थ कुकरेती, संदीप तोमर, पालिका सफाई निरीक्षक मनोज कुमार बिष्ट, मृदुल कुमार, एसएसआई राजेश बिष्ट, सभासद सुभाष चौहान, लिपिक विकास सेमवाल, दीपक कुमार, राफ्टिंग व्यवसाई जीतपाल, भगवान सिंह रावत, मनीष सिंह चौहान, मनोज जोशी, अनुराग पयाल, शंकर नौटियाल, मनीष डिमरी आदि मौजूद रहे।

ad12

वाहनों पर चस्पा होगी रेट लिस्ट
चारधाम यात्राकाल के दौरान पर्यटकों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जाएगा, साथ ही मनमाने रेटों की वसूली एवं विवाद की स्थिति पैदा न हो, इसके लिए समस्त विक्रमों एवं सूमो वाहनों में रेट लिस्ट चस्पा की जाएगी। बैठक में वेस्ट वारियर्स राहुल ने सभी राफ्टिंग व्यवसायियों, विक्रम व सूमो यूनियन के पदाधिकारियों और संचालकों से पर्यटकों को स्वच्छता स्वच्छता के प्रति जागरूक करने की अपील की। इस पर उपजिलाधिकारी नरेंद्रनगर ने यात्राकाल के दौरान क्षेत्र में संचालित होने वाले वाहनों में स्वच्छता के संदेश एवं रेट लिस्ट चस्पा करने के लिए निर्देशित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *