12 मार्च को दिल्ली कूच करेंगे पूर्व सैनिक| Click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news

सिटी लाइव टुडे, मीडिया हाउस-हरिद्वार

पूर्व आहूत कार्यक्रम के तहत जिले व राज्य से पूर्व सैनिक आगामी 12 मार्च को नई दिल्ली विभिन्न लंबित मांगों के लिए हरिद्वार से कूच करेंगे।

दिल्ली में जंतर मंतर में वन रैंक वन पेंशन योजना द्वितीय चरण के तहत देवभूमि पूर्व सैनिक कल्याण समिति के तत्वधान में पूर्व सैनिक जंतर मंतर में राष्ट्रीय रैली व प्रदर्शन में भाग लेंगे।

मीडिया को जारी प्रेस बयान में देवभूमि पूर्व सैनिक कल्याण समिति के अध्यक्ष दिनेश चंद्र सकलानी ने बताया की वन रैंक वन पेंशन योजना के पूर्ण समाधान हेतु व पूर्व सैनिकों की लंभित मांगो के लिए जंतर मंतर पर देश भर से पूर्व सैनिक शामिल होंगे।

कहा की ओ.आर.ओ.पी-2 की विसंगतियों को जल्द सरकार को दूर करना चाहिए।सैनिकों का योगदान देश के लिए अहम माना जाता है लेकिन पूर्व सैनिकों को अपनी मांगो के लिए आंदोलन करने पर मजबूर किया जा रहा है।

पूर्व सैनिकों ने बताया की वन रैंक वन पेंशन लागू करते समय जवानों और जेसीओं का ख्याल नहीं रखा गया । इसी तरह एमएसपी में भी जवान व जेसीओ के साथ अन्याय किया गया है। पूर्व सैनिकों ने कहा कि शीर्ष अदालत के निर्देश के बाद वन रैंक वन पेंशन के लिए जारी किया।

परिपत्र नम्बर 667 पीसीडीए के वेबसाइट से हटाना पूर्व सैनिकों का अपमान करना है। पूर्व सैनिकों ने बैठक में निर्णय लिया कि इन सब बातों के विरोध में दिल्ली के जंतर मंतर पर पूर्व सैनिकों की ओर से चल रहे धरना प्रदर्शन में शामिल होने के लिए 12 मार्च 2023 की सुबह वे सभी दिल्ली के लिए कूच करेंगे ।

ad12

इस अवसर पर देव भूमि पूर्व सैनिक कल्याण समिति के उपाध्यक्ष प्रकाश चंद भट्ट व सचिव वी एस चौबे ने कहा की निशुल्क जंतर मंतर परिवहन व भोजन की व्यवस्था की गई है।
जो भी जनपद व अन्य जिलों के यह निवास कर रहे पूर्व सैनिक इस प्रदर्शन में शामिल होना चाहते है वे शनिवार सांय तक समिति के अध्यक्ष व पद्धधिकरियों से संपर्क कर सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *