वनों की सुरक्षा | द हंस फाउंडेशन कर रहा खासो-आम को जागरूक| कमल उनियाल की report

Share this news

सिटी लाइव टुडे, कमल उनियाल, सतपुली


सामाजिक सरोकारों को समर्पित द हंस फाउंडेशन वनों की रक्षा व सुरक्षा को लेकर भी गंभीर है। वनों की सुरक्षा को लेकर जागरूकता कार्यक्रम चलाये जा रहे हैं। इसी कड़ी में जनपद पौड़ी के सतपुली में भी खासो-आम को जागरूक किया गया। आमजन से वनों की सुरक्षा को आगे आने की अपील की गयी।


जनपद पौड़ी के सतपुली के राजकीय इंटर कालेज में आयोजित इस कार्यक्रम में द हंस फांउडेशन के समन्वयक सतीश चंद्र बहुगुणा ने कहा कि अग्नि शमन एवम रोकथाम परियोजना के तहत वर्ष 2022 से शुरुआत से आग से बचाने हेतु जनसहभागिता बढाने के लिए कार्यक्रम चलाये जा रहे है।

द हंस फांउडेशन के सीईओ सूरज कुमार ने कहा विगत वर्ष में शीतकालीन में आगजनी की घटना देखने को मिली जिससे वन-विभाग द्वारा अलर्ट जारी किया गया। इसे देखते हुए फांउडेशन द्वारा जन जागरुकता के लिए पर्यावरण परस्थति पर्यावरण संरक्षण आदि विभिन्न बिषयो पर पेंटिंग, निबंध, भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।

ad12


प्रधानाचार्य हेमचंद्र केषटवाल ने अपने संबोधन में कहा कि हंस फांउडेशन वनो को बचाने के लिए जन कल्याणकारी योजना चला रही हैं इस मुहिम से प्रदेश के वन सुरक्षित होगे वन हमारी अमूल्य धरोहर है फाउडेशन द्वारा छात्र /छात्राओं को पुरस्कृत करने की प्रशंसा की तथा कहा इससे छात्रो का मनोबल बढेगा। इस मौके पर प्राचार्य सतपुली प्रोफेसर संजय कुमार, अवकाश प्राप्त प्रधानाचार्य उमेद सिह रावत, पीटीए अध्यक्ष चन्द्रमोहन सिह हरीशचंद्र सामाजिक कार्यकर्ता पुष्पेनद्र राणा मोटिवेटर नीलम रावत आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *