रहस्यमयी दुनिया|काल, कपाल और महाकाल|click कर पढ़िये पूरी खबर

Share this news
CITY  LIVE TODAY. MEDIA HOUSE

हमेशा से ही रहस्यमयी दुनिया के रहस्य जिज्ञासा का विषय रहे हैं। ऐसी ही एक Mysterious world रहस्यमयी दुनिया है aghori baba अघोरियों की। यूं कहें कि सबसे ज्यादा रहस्यमयी दुनिया अघोरियों aghori की ही है। सच क्या है इस पर प्रमाणिक तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता है। लेकिन अघोरियों के बारे में जो धारणायंे और मान्यतायें प्रचलित हैं वह असामान्य ही हैं। इंसान जिनसे बचता, दूर भागता और नफरत करता है, इन्हीं को अघोरियां अपनाता है। सिटी लाइव टुडे मीडिया हाउस की यह खास रिपोर्ट अघोरियों की

Mysterious रहस्यमी दुनिया पर केंद्रित  है।

एक दौर वह भी आया था जिस टीवी चैनलों पर इसी रहस्यमयी दुनिया को लेकर एपिसोड बने थे। इन्हीं में एक था काल, कपाल और महाकाल, यह खास लोकप्रिय हुआ था।

अघोरियों की वेशभूषा व सहन-सहन खासा डरावना होता है। कहते हैं कि अघोरी इंसान की खोपडी का प्याला बनाकर इससे ही खाना खाते हैं और पानी पीते हैं। सन्नाटे में अघोरी देखना कठिन व डरावना होता है। गले में नर-मुंडों की माला हर किसी को डरा देती है। ऐसा माना जाता है कि ऐसा अघोरी भलाई के लिये करते हैं। अघोरी भगवान शिव के उपासक होते हैं। अघोरियों के बारे में यह भी कहा जाता है कि ये अपने आप को दुनिया का हिस्सा नहीं मानते हैं। अघोरियों के अंदर नफरत या घृणा कतई नहीं होती है।

ad12

यह भी कहा जाता है कि अघोरी के दर्शन करना दुर्लभ है। अगली स्टोरी में अघोरियों की रहस्यमयी दुनिया के बारे में कुछ और जानकारी मिलेगी, पढ़ते रहिये citylivetoday.com पर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *